रमसा लैब अटेंडैंट यूनियन पंजाब ने कैबिनेट मंत्री परगट सिंह को दिया मांग-पत्र

punjabkesari.in Monday, Oct 04, 2021 - 04:17 PM (IST)

भोगपुर (राजेश सूरी) : आज रमसा लैब अटेडेंट यूनियन पंजाब के सूबा कन्वीनर जसकरण सिंह, दिलशेर सिंह, प्रिंसपाल, चेतन अत्तरी और साथी नेताओं गुरप्रीत सिंह ,जगवीर सिंह की तरफ से पंजाब के शिक्षा मंत्री सरदार परगट सिंह के साथ चंडीगढ़ में रमसा लैब अटैंडट को शिक्षा विभाग पंजाब में रेगुलर करने संबधित मीटिंग बहुत सुखदायक माहौल में हुई। 

रमसा लैब अटैंडट ने शिक्षा मंत्री परगट सिंह को बताया कि रमसा लैब अटैडैंट और शिक्षा विभाग में काम कर रहे नॉन टीचिंग के कुल 1242 कर्मचारियों को रैगुलर करने संबंधी फाइल शिक्षा विभाग ने वित्त विभाग को भेजी थी, जिसके उपरांत वित्त विभाग की तरफ से 1242 नॉन टीचिंग कर्मचारियों को रैगुलर करने की परवानगी 16 दिसंबर 2019 को  दी थी। इनमें 1242 नॉन टीचिंग कर्मचारियों को रैगुलर करने संबंधी मिली मंजूरी में रमसा अधीन सेवा निभा रहे 77 रमसा लैब अटैडैंटों की संख्या शामिल है। वित्त विभाग की तरफ से परवानगी मिलने के बाद फाइल को ए.जी पंजाब के पास भेजी गई थी, जिस पर कोई न कोई ऑब्जैकशन लगाकर फाइल वापिस भेज दी जाती है। इस तरह वित्त विभाग से मंजूरी मिलने के बाद भी रेगुलर नहीं किया जा रहा। कैबिनेट में फाइल ए.जी.विभाग से पास होने के बाद ही जाएगी।

यहां यूनियन नेताओं ने परगट सिंह को यह भी बताया कि उनको साल 2015 से 100 प्रतिशत वेतन पंजाब सरकार द्वारा ही दी जा रही है, जिसके साथ उनको रैगुलर करने और सरकार पर  कोई वित्तीय बोझ नहीं पड़ता।  शिक्षा विभाग में पिछले काफ़ी समय से (सीनियर लैबाटरी अटैडैंट) की सीटें भी खाली पड़ीं हैं। इस दौरान परगट सिंह  ने यूनियन नेताओं से एक हफ्ते का समय मांगा और उनको भरोसा दिलाया कि बहुत जल्द ही उनको शिक्षा विभाग में रेगुलर करवाया जाएगा। परगट सिंह के साथ सुखदायक माहौल में मीटिंग करने के बाद यूनियन  नेताओं को उम्मीद है कि नए शिक्षा मंत्री उनकी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे और उनको शिक्षा विभाग में रेगुलर करेंगे।
 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News