अनोखा सम्मान: होशियारपुर पुलिस की नेम प्लेट पर सजा 'मैं भी हरजीत सिंह....'

punjabkesari.in Monday, Apr 27, 2020 - 04:49 PM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र मिश्रा):कोरोना वायरस महामारी को लेकर पंजाब में चल रहे कर्फ्यू दौरान पटियाला में ड्यूटी के दौरान बहादुरी दिखाने वाले पंजाब पुलिस के जवान हरजीत सिंह को जज्बे को सलाम करने के लिए पंजाब पुलिस ने सोमवार को अनूठा अभियान चलाया। डी.जी.पी.की तरफ से मिले विशेष निर्देश के अधीन सोमवार को होशियारपुर में जिला पुलिस प्रमुख एस.एस.पी.से लेकर पुलिस कांस्टेबल तक अपनी नेम प्लेट पर हरजीत सिंह का नाम लगाए वहीं चौकचौराहों पर नाकेबंदी के दौरान हाथ में मैं हां हरजीत सिंह का बैनर लिए हरजीत सिंह के जज्बे को सम्मान करते दिखे।

PunjabKesari

हरजीत सिंह के जज्बे को किया सलाम
 गौरतलब है कि पटियाला में कुछ दिन पहले सब्जी मंडी में नाके के दौरान निहंगों की तरफ से हमला कर ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मी ए.एस.आई.हरजीत सिंह का हाथ काट दिया गया था। इस घटना के बाद पुलिस कर्मी की तरफ से अपने कटे हुए हाथ को खुद अस्पताल ले जाया गया। पी.जी.आई.चंडीगढञ में 8 घंटे की मशक्कत के बाद डॉक्टरों ने उनका हाथ जोड़ दिया था। पुलिस के इस जवान हरजीत सिंह जिसे बाद में पंजाब सरकार ने पदोन्नत कर सब इंस्पैक्टर का रैंक दिया है, के हौसले को लेकर पंजाब के डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने पूरे पंजाब में उनके हौसले को सलाम करने के लिए सभी थानों में ड्यूटी करते पुलिस मुलाजिमों को अपनी वर्दी पर अपने नाम की जगह हरजीत सिंह के नाम की प्लेट लगा कर उन्हें सलाम करने के लिए कहा गया था।
PunjabKesari
पुलिसकर्मियों का हौसला बढ़ाने का बेहतरीन प्रयास है: एस.एस.पी.
संपर्क करने पर एस.एस.पी.गौरव गर्ग ने बताया कि पंजाब में चल रहे कर्फ्यू के दौरान ए.एस.आई.हरजीत सिंह ने अपना फर्ज निभाते हुए जिस तरह की बहादुरी व हिम्मत दिखाई थी पंजाब पुलिस उसके जज्बे को सम्मान करती है। हरजीत सिंह के इसी जज्बे को सलाम करने के लिए डी.जी.पी.दिनकर गुप्ता की तरफ से मिले निर्देशानुसार सोमवार को होशियारपुर जिले के सभी थाने में तैनात व फील्ड में तैनात पुलिसकर्मी अपनी नेम प्लेट पर मैं वी हां हरजीत सिंह का नाम लगा उसके जज्बे को सलाम कर रही है। कोरोना वायरस के इस मुश्किल घड़ी में हरजीत सिंह व अन्य पुलिसकर्मियों का हौसला बढ़ाने का यह बेहतरीन प्रयास है। इसके अलावा लोगों से कफ्र्यू में सहयोग व फिजिकल डिस्टेंसिंग की अपील भी की जा रही है। पुलिस लोगों को कोरोना वायरस से बचने के बारे में जागरूक भी कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News