चंडीगढ़ प्रशासन का अहम फैसला, अगस्त से खुलेंगे यूनिवर्सिटी और कॉलेज

punjabkesari.in Wednesday, Jul 21, 2021 - 01:19 PM (IST)

चंडीगढ़ (विजय गौड़) : चंडीगढ़ प्रशासन ने यूनिवर्सिटी और कॉलेजों के साथ ही अन्य सभी हायर लर्निंग इंस्टीच्यूशंस को अगस्त से खोलने का फैसला लिया है। यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में अगला अकेडमिक सैशन अगस्त से शुरू होने जा रहा है। ऐसे में प्रशासन ने यह कंडीशन रखी है कि सभी टीचिंग और नॉन-टीचिंग स्टाफ समेत स्टूडैंट्स को भी कम से कम दो सप्ताह पहले वैक्सीन लग चुकी हो। इसके साथ ही कोविड प्रोटोकोल का भी पूरा पालन करना होगा। यह निर्णय मंगलवार को पंजाब राजभवन में चंडीगढ़ के प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर की अध्यक्षता में हुई वॉर रूम मीटिंग के दौरान लिए गए। हालांकि प्रशासन ने यह भी शर्त रखी है कि परिस्थितियों को देखते हुए इस फैसले को रिव्यू भी किया जा सकता है।

इवैंट में स्पेस के हिसाब से 50 प्रतिशत लोगों को ही बुलाने की मंजूरी
मीटिंग के दौरान यह भी फैसला लिया गया कि संबंधित एरिया के एस.डी.एम. से पहले परमिशन हासिल करने के बाद ही एग्जीबिशन और शो सहित अन्य कमर्शियल इवैंट्स ऑर्गनाइज करने की मंजूरी दी जाएगी। किसी भी इवैंट में 200 या फिर मौजूदा स्पेस से 50 प्रतिशत तक ही लोगों को बुलाया जा सकेगा। 

प्रोटोकॉल तोडऩे वालों पर कार्रवाई करो
प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर ने मीटिंग में पुलिस को एक बार फिर निर्देश दिए कि सुखना लेक समेत अन्य सार्वजनिक जगहों पर कोविड प्रोटोकोल तोडऩे वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News