अज्ञात ट्रक चालक आधा दर्जन से अधिक गौवंशों को मृत अवस्था में फेंककर फरार

punjabkesari.in Sunday, Aug 12, 2018 - 06:10 PM (IST)

अबोहर (भारद्वाज): अबोहर मलोट राष्ट्रीय राज मार्ग नं 10 पर स्थित गोबिंदगढ़ लिंक मार्ग पर बाबा दीप सिंह नगर के सामने गत देर रात्रि कोई अज्ञात ट्रक चालक आधा दर्जन से अधिक गौवंशों को मृत अवस्था में फेंककर फरार हो गया। सुबह इस बात की सूचना मिलने पर कृष्णा गौ सेवा दौलतपुरा की टीम मौके पर पहुंची तो देखा कि 8 गौवंश मृत पड़े थे, जबकि एक गाय घायल पड़ी थी जिस पर वे उसे इलाज के लिए अपनी गौशाला ले गए, जबकि अन्य मृत गौवंशों को कब्जे में लेकर पुलिस अधिकारियों की टीम ने हड्डा रोडी में उनका पोस्टमार्टम करवाते हुए जांच शुरू कर दी है।

आज प्रात: करीब 8 बजे कृष्णा गौ सेवा दौलतपुरा की टीम को सूचना मिली कि गोबिंदगढ़ लिंक रोड पर बाबा दीप सिंह नगर के सामने व मलोट रोड पुल के निकट आधा दर्जन से अधिक गउएं व सांड मृत पड़े हैं जिस पर वे मौके पर पहुंचे तो देखा कि यह पशु अलग अलग दूरी पर मृत पड़े थे जबकि एक गाय तड़प रही थी, उन्होंने इस बात की सूचना नगर थाना नं 1 की पुलिस को दी। जिस पर थाना प्रभारी परमजीत कुमार, चंद्र शेखर तथा पुलिस उप कप्तान गुरविंदर सिंह मौके पर पहुंचे जिन्होंने जिला पुलिस अधिकारियों को सूचना दी जिस पर जिला पुलिस कप्तान गुलनीत सिंह खुराना व पुलिस कप्तान अबोहर विनोद चौधरी तथा पुलिस उप कप्तान राहुल भारद्वाज तथा उपमण्डल अधिकारी पूनम सिंह मौके पर पहुंचे और घायल गाय को उपचार के लिए दौलतपुरा गौशाला भेज दिया। 

जबकि मृत गौवंशों को पोस्टमार्टम के लिए कृपाराम मार्ग स्थित हड्डा रोडी भेजा गया। पुलिस अधिकारियों ने पशु पालन विभाग के सहायक डायरेक्टर डा. राजिन्द्र बांसल व एसवीओ नरेन्द्र पाल गोयल के नेतृत्व में पशुओं के पोस्टमार्टम के लिए एक टीम का गठन किया, जिसमें डा. अमित नैन, डा. मानव, डा. लवजोत, डा. योगेश ने मृत गौवंशों का पोस्टमार्टम किया। डाक्टरों ने बताया कि मृत पशुओं के विसरे का जांच के लिए खरड़ की लैब भेजा गया है जहां से रिपोर्ट आने के बाद ही इन पशुओं की मृत्यु का कारण पता चल सकेगा।

मृत गउओं को रीति रिवाज से दफनाया
जिला पुलिस  कप्तान  गुलनीत सिंह ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि पुलिस टीम ने मृत गौवश्ंाों का पोस्टमार्टम करवाकर उनके शवों को हिंदू रीति रिवाजों सहित दफना दिया है। उन्होंने कहा प्रथम दृष्टया यह प्रतीत होता है कि इन पशुओं को किसी एक बड़े ट्रक में डाला गया है जिससे उनकी दम घुटने से मौत हुई है लेकिन सच्चाई का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा। उन्होंने कहा कि पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आरोपियों के खिलाफ की कड़ी कार्रवाई की मांग
बजरंग दल हिंदुस्तान के प्रचारक परमदीप भादू व पंजाब के सहमंत्री संजय नौजा सहित करीब दो दर्जन सदस्य मौके पर पहुंचे और पुलिस से इस घटना का पता लगाकर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। जिस पर पुलिस अधिकारियों ने उन्हे आश्वासन दिया कि मामले में तीव्रता से कार्रवाई करते हुए अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।
 
 

Des raj