पत्नी से तंग आकर पति ने जहरीली दवाई पीकर की आत्महत्या

punjabkesari.in Friday, Aug 03, 2018 - 08:49 PM (IST)

मोगा(आजाद): मोगा की पुरानी चुंगी नंबर-3 के नजदीक रहते विशाल सिंह (24) द्वारा अपनी पत्नी तथा ससुराली परिवार से तंग आकर जहरीली दवाई पीकर आत्महत्या किए जाने का मामला सामने आया है।

इस संबंध में थाना सिटी साऊथ मोगा द्वारा मृतक के पिता हरजिन्द्र सिंह के बयानों पर मृतक की पत्नी अमनदीप कौर उर्फ अमन, उसकी सास भोली, साला गुरबिन्द्र सिंह उर्फ गिन्द्र सभी निवासी गांव कोकरी कलां के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोपों के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। घटना की जानकारी मिलने पर थाना सिटी साऊथ के प्रभारी जतिन्द्र सिंह, हवलदार धर्मपाल सिंह अन्य कर्मचारियों सहित वहां पहुंचे और जांच के अलावा लोगों से पूछताछ की गई। 

जानकारी देते हुए थाना प्रभारी जतिन्द्र सिंह ने बताया कि विशाल सिंह जो कबाड़ बाजार मोगा में टायरों की दुकान करता था और उसकी शादी करीब डेढ़ वर्ष पहले अमनदीप कौर उर्फ अमन निवासी गांव कोकरी कलां के साथ धार्मिक रीति-रिवाजों मुताबिक हुई थी। पति-पत्नी के मध्य चलते घरेलू विवाद के कारण उसकी पत्नी मायके घर चली गई थी और कुछ दिन पहले वापस आई, तो उसकी सास गत 30 जुलाई को फिर आकर ले गई। जिसका उसने विरोध किया।

इसी बात को लेकर तकरार बढ़ गया और उसने आखिर घर में ही कोई जहरीली दवाई पी ली। उसकी हालत बिगडऩे पर उसके परिजनों ने मोगा के एक प्राइवेट अस्पताल में दाखिल करवाया, वहां उसने आज सुबह दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि मृतक के पिता हरजिन्द्र सिंह ने कहा कि हमने मृतक के ससुराली परिवार को कई बार समझाने का प्रयास किया गया, लेकिन किसी ने कोई बात न सुनी। मेरे बेटे ने तंग आकर आत्महत्या की है, जिसके लिए कथित आरोपी जिम्मेवार हैं। इस मामले की अग्रिम जांच हवलदार धर्मपाल सिंह द्वारा की जा रही है। जिन्होंने आज शव को सिविल अस्पताल मोगा में पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया। उन्होंने कहा कि कथित आरोपियों की गिरफ्तारी बाकी है।

Vaneet