खाकी के इच्छुक युवाओं को मुफ्त कोचिंग देंगे “उस्ताद”, टेस्ट पास करने में मदद करेगी पंजाब पुलिस

punjabkesari.in Sunday, Jun 27, 2021 - 11:57 AM (IST)

लुधियाना (ऋषि): पंजाब पुलिस में भर्ती होकर भविष्य बनाने के शहर के इच्छुक युवाओं को सपना साकार करने में अब  कमिश्नरेट पुलिस मदद करेगी। युवाओं को फिजीकल टेस्ट पास करने में कोई दिक्कत न हो,इसके लिए पुलिस लाइन के ग्राऊंड में पुलिस के उस्तादों द्वारा मुफ्त कोचिंग मिलेगी। 27 जून से शुरु की जाने वाली कोचिंग सुबह 5 से 8 बजे तक 25 सितंबर तक चलेगी। यह जानकारी पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने पंजाब केसरी को दी।

उन्होनें कहा कि ज्यादातर जो युवा पुलिस विभाग ज्वाइंन करना चाहते है,वे लिखित पेपर तो क्लीयर कर लेते है,लेकिन फिजीकल टेस्ट पास नही कर पाते। पैसे न होने के चलते स्पैशल कोचिंग नही ले पाते। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इच्छुक युवाओं को मुफ्त कोचिंग शुरू की जा रही है। कमिश्नर ने बताया कि कोचिंग दौरान युवाओं को जहां 1600 मीटर की रेस की तैयार करवाई जाएगी,वहीं लंबी और ऊंची कूद की ट्रेंनिंग दी जाएगी।  

कोविड गाइडलाइन का रखना होगा ध्यान
एडीसीपी गोत्यान के अनुसार अगर इच्छुक युवाओं की गिनती 500 से ज्यादा होती हो सुबह शाम दो बार कोचिंग दी जाएगी,वहीं ग्राऊंड में आने वाले सभी युवाओं को कोविड गाइडलाइन की पालना करनी होगी,सभी के पास मास्क होना अनिवार्य है और सोशल डिस्टैसिंग की ओर विशेष ध्यान दिया जाएगा। वहीं सभी युवा अपनी पानी की बोतल भी साथ लेकर आए। उन्होंने बताया कि इसके लिए ग्राऊंड तैयार कर दी गई है ताकि ट्रेनिंग लेने वालों को कोई परेशानी न आए। 

ऑनलाइन भरे फार्म,लाना होगा आई.डी प्रूफ
एडीसीपी अश्विनी गोत्याल ने बताया कि पुलिस द्वारा अपने फेसबुक पेज पर लिंक शेयर किया गया है,जिस पर जाकर सभी इच्छुक युवा पहले ऑन लाइन फार्म भरे,फार्म भरने के बाद उन्हें एक कापी वापिस मिलेगी, पहले दिन ग्राऊंड में आते समय अपना एक फोटो और आई.ड़ी प्रूफ और रजिस्टेशन की कापी साथ जरुर लेकर आए। फिर हर रोज गेट पर युवाओं की एंट्री नोट होगी और सभी को आई.कार्ड बनाए जाएगें। जिसे साथ लेकर आना अनिवार्य होगा।

500 युवा एक साथ ले सकते हैं कोचिंग
एडीसीपी गोत्याल के अनुसार 20-20 युवाओं का एक ग्रुप बनाया जाएगा,जिनको 1 उस्ताथ ट्रेनिंग देगा,वहीं एक समय में ग्राऊंड में 500 युवाओं को कोचिंग दी जा सकती है। पहले 25 उस्ताद ग्राऊंड में नज़र आएगें। वहीं युवतियों के लिए महिला उस्ताद होगी,युवतियों को अलग से ट्रेनिंग दी जाएगी। वहीं ग्राऊंड में सुबह महिला फोर्स मौजूद रहेगी,ताकि कोई अप्रिय घटना न हो।

गेट नं.3 से एंट्री ,मोबाइल नॉट अलाऊड
कमिश्नर अग्रवाल द्वारा नोडल आफिॅसर नियुक्त की गई एडीसीपी हैड क्वार्टर अश्विनी गोत्याल ने बताया कि युवा पुलिस लाइन के गेट नं.3 से अंदर पैदल दाखिल हो सकते है,कि सी को भी वाहन लाने की आज्ञा नही दी जाएगी। वहीं युवा अपना मोबाइल फोन साथ नही ला सकते और न ही कोई सोने की चैन,अंगुठी या कीमती सामान पहनकर न आए। सुबह पीसीआर दस्तें मैदान के पास मौजूद रहेगे।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Tania pathak