स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी को अकाली दल की श्रद्धांजलि (Watch Video)

punjabkesari.in Friday, Aug 17, 2018 - 12:47 PM (IST)

चंडीगढ़ः शिरोमणि अकाली दल (शिअद) नेता, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल तथा शिअद के अध्यक्ष और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया।  

बादल ने अपने शोक संदेश में श्री वाजपेयी को देश का सबसे बड़ा नेता करार दिया, जिनका विश्व भर में सम्मान किया जाता था। उन्होंने कहा कि भारत हमेशा श्री वाजपेयी को शांति, सांप्रदायिक सछ्वावना और देश की विविधता के प्रतीक के रूप में याद करेगा।  उन्होंने कहा कि श्री वाजपेयी ऐसे नायक थे जिन्हें उनके प्रतिद्वंद्वी भी नापसंद नहीं कर पाते थे और उनका सम्मान करते थे। उन्होंने कहा कि श्री वाजपेयी की लाहौर बस यात्रा कश्मीर मुद्दे पर उनके रुख और साहस का प्रतीक थी।  

उधर जूनियर (सुखबीर) बादल ने यहां जारी बयान में कहा कि देश ने एक ईमानदार राजनीतिज्ञ, बेहतरीन कवि खो दिया। उन्होंने श्री वाजपेयी के परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि श्री वाजपेयी लोकप्रिय नेता थे और देश की जनता उन्हें याद करेगी।   जूनियर बादल ने कहा कि उन्हें श्री वाजपेयी मंत्रिमंडल का हिस्सा बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ था और उन्होंने श्री वाजपेयी के कार्य को करीब से देखा था।   उन्होंने कहा कि कवि और कुशल वक्ता होने के कारण लोग उनका भाषण सुनने के लिए बड़ी संख्या में जमा होते थे। 

Vatika