Valentine's Day: इन couples का अब तक कैसा रहा प्यार का सफर, पढ़िए खबर

punjabkesari.in Sunday, Feb 14, 2021 - 04:48 PM (IST)

जालंधर(खुशबू): बॉलीवुड के बहुत ही कम ऐसे सितारे हैं जिन्हें आज भी याद किया जाता है इन्हीं में से एक है मधुबाला। मधुबाला की सुंदरता का हर कोई दिवाना है। वहीं 14 फरवरी यानी कि आज वैलेंटाइन डे वाले दिन पैदा हुई मधुबाला ने अपनी फिल्मों के माध्यम से सबको प्यार करना तो सिखाया लेकिन असल जिदंगी में वह खुद हमेशा प्यार के लिए तरसती रही हैं। जी हां, जानकारी के अनुसार मधुबाला का पहला प्यार प्रेमनाथ था लेकिन उनका यह रिलेशन सिर्फ 6 महीने तक ही चल पाया। इसके बाद उनकी जिदंगी में दिलीप कुमार आए जिनसे वह बेइंतेहां प्यार करती थी और उनका यह रिश्ता 9 साल तक चला, सगाई भी हुई लेकिन दिलीप कुमार की एक छोटी सी जिद के कारण उनका यह रिश्ता टूट गया। इसके बाद उनकी लाइफ में किशोर कुमार आए। 3 साल के रिलेशनशिप के बाद मधुबाला और किशोर कुमार की शादी हो गई लेकिन सायरा बानो से दिलीप कुमार की शादी के बाद मधुबाला काफी रोई थी। यह तो बात हुई बॉलीवुड एक्ट्रेस मधुबाला की लवस्टोरी की लेकिन चलिए अब सुनते है जालंधर के कुछ कपल्स की लव स्टोरी के बारे में…..

1.  अनिल और रेणु सिक्का
अनिल सिक्का ने बताया कि 1986 में उनकी अरेंज मैरिज हुई थी। तब से वह एक दूसरे के साथ बहुत ही खुश है जिदंगी में बहुत ही उतार-चढ़ाव देखे लेकिन हमने हमेशा एक-दूसरे का साथ दिया है। अपनी शादी से जुड़ा एक किस्सा शेयर करते हुए उन्होंने कहा कि शादी से एक महीने पहले मेरे साले साहब मेरे दुकान पर आए तब मेरी स्कूटर रिपेयर की दुकान थी। दुकान पर आकर उन्होंने कहा कि हमने एक नया स्कूटर लेना है और स्कूटर लेने रेणु साथ जाएगी तब मेरी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मुझे यह सोच कर अच्छा लग रहा था कि मेरे साथ स्कूटर लेने मेरी होने वाली पत्नी जाएगी। जब मैं तैयार होकर शो रुम पहुंचा तो वहां जा कर देखा कि वहां मेरी पत्नी रेणु नहीं मेरे साले की पत्नी रेणु थी, उनका नाम भी रेणु ही था।

2.  डॉ. मनमीत मदान और कंवलजीत हरजोत मदान
डॉ. मनमीत मदान ने बताया कि 13 जून को हमारे पेरेंटस इंटरनेश्नल एयरपोर्ट दिल्ली पर मिले और उसके 3 घंटे बाद ही हमारी सगाई हो गई। उससे अगली सुबह 14 को उनकी शादी हो गई। शादी के बाद उन्होंने निर्णय लिया कि पति-पत्नी बनने से पहले वह एक दोस्त बनेंगे ताकि जिदंगी में हमेशा एक-दूसरे के साथ रहे। अब उनकी शादी को 22 साल हो चुके हैं और अब भी अपने जीवन के हर पल को मिल कर बड़े प्यार से व्यतीत करते हैं।

3.  वंदना और नितिन दत्ता
वंदना ने बताया कि उनकी शादी को 17 साल हो गए हैं और उनके बीच आज भी वैसा ही प्यार है जैसे पहले था। जिदंगी में बहुत सारे उतार-चढ़ाव आए लेकिन उन्होंने हमेशा एक दूसरे का साथ दिया और अपनी शादीशुदा जिदंगी को प्यार की महक से महकाया। इसी तरह प्यार किसी एक दिन का मोहताज नहीं होता इसलिए हर दिन अपने प्यार का इजहार करें। 

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Content Writer

Sunita sarangal