वाल्मीकि भाईचारे का फैसलाः आज बंद रहेगा पंजाब

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2019 - 11:19 PM (IST)

जालंधर: एक निजी टीवी चैनल पर प्रसारित किए जा रहे सीरियल राम-सिया के लव कुश पर पाबंदी लगाए जाने की मांग को लेकर वाल्मीकि समाज और अन्य संगठनों ने कल शनिवार को पंजाब बंद की काल दी। इससे पहले दोपहर को डिप्टी कमिश्नर और पुलिस कमिश्नर के साथ मीटिंग के बाद बंद की काल वापस लेने की घोषणा की गई थी, जबकि शाम को दोबारा वाल्मीकि समाज की मीटिंग के बाद पंजाब बंद की काल को यथावत जारी रखने का फैसला किया गया।
हालांकि देर शाम राज्य को सभी जिला मैजिस्ट्रटों द्वारा पत्र जारी कर राज्य में इस सीरियल के प्रसारण पर पाबंदी लगा दी गई है और सभी चैनलों को इस संबंध में निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं।

भाईचारे से हथियार लेकर नहीं निकलने की अपील
गवान वाल्मीकि शक्ति क्रांति सेना पंजाब के प्रधान राजीव गोरा ने कहा कि 7 सितम्बर को बंद की काल में उनकी वाल्मीकि भाईचारे से अपील है कि बंद को शांतिपूर्ण बनाने में साथ दें व कोई भी इस दौरान हथियार लेकर न निकले। गोरा ने सभी मार्कीट एसोसिएशंस से अपील की कि बंद में उनका साथ दें। इस मौके पर राज कुमार राजू सिटी वाल्मीकि सभा के चेयरमैन, प्रचारक रिंकू दानव, पंकज बत्तरा, ईशान सहोता, नैशनल वाल्मीकि सभा के सोनू हंस और ऋषि सोंधी, दीपक नाहर मौजूद थे। गौरतलब है कि लव-कुश सीरियल में भगवान वाल्मीकि के चरित्र को बदल कर दिखाए जाने को लेकर राजीव गोरा के बयान पर ही पुलिस ने सीरियल के कलाकारों व डायरैक्टर पर केस दर्ज किया था।


 

Vaneet