Ludhiana: आसमानी बिजली गिरने से घरों को हुआ आर्थिक नुकसान, देखें मौके की तस्वीरें

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2024 - 09:56 PM (IST)

दोराहा (विनायक): दोराहा में आसमानी बिजली गिरने से 2 घरों को आर्थिक नुकसान होने का समाचार है। गनीमत रही इस दौरान कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। इस दौरान घरों में लगे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और बिजली की फिटिंग जलकर राख हो गई और घर की दीवारें भी क्षतिग्रस्त हो गई। इसके अलावा मुहल्ले के हर घर के कुछ इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जलकर राख हो गए।

इस मौके पर पीड़ित परिवार के बबलू शर्मा ने बताया कि कल रात वह अपने परिवार के साथ घर में सोए हुए थे। करीब 2 बजे तेज धमाके के साथ बिजली गुल हो गई। परिजनों ने टॉर्च की रोशनी में देखा तो घर में लगे टीवी व फ्रिज के साथ-साथ छत की फिटिंग भी जल गई और घर की दीवारों में दरार के अलावा बारिश के पानी की निकासी पाइप भी फट गई। उन्होंने बताया कि आसमानी बिजली गिरने से उन्हें एक लाख रुपए से अधिक का नुकसान हुआ है। इस मौके पर पीड़िता अनिता निर्मल ने बताया कि आकाशीय बिजली गिरने से उनके घर के बिजली के तार जल गए और पानी के पाइप व टंकी आदि फट गए।

इस मौके पर पावरकॉम की कर्मचारी सीमा पाठक ने कहा कि रात 2 बजे तेज धमाके के साथ बिजली गुल हो गई। सुबह जब जांच की गई तो हर घर में कुछ ना कुछ नुकसान जरूर हुआ था। उन्होंने बताया कि इलाके के जिस घर में फास्टवे केबल चल रहा है, वहां सभी घरों में सभी बॉक्स बंद हैं और कई घरों के इनवर्टर जल गए हैं और कई घरों की सारी फिटिंग खराब हो गई है। यही हाल उनके पड़ोसियों के घर का भी हुआ है, जहां बिजली के तार और मीटर आदि जल गए है। इस दौरान घर के बाहर खड़े एक्टिवा स्कूटर में भी दरार आ गई। उन्होंने समाजसेवियों से पीड़ित परिवारों को अधिक से अधिक आर्थिक मदद देने की अपील की है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

News Editor

Kamini