वंदे भारत एक्सप्रैस पर लुधियाना आऊटर पर बरसे पत्थर

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2019 - 09:39 AM (IST)

लुधियाना(गौतम) : देश की दूसरी सैमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रैस पर शुक्रवार को लुधियाना आऊटर पर पत्थरबाजी होने पर अफसरों के हाथ-पांव फूल गए। कार्रवाई करते हुए रेलवे सुरक्षा बल ने अज्ञात लोगों के खिलाफ रेलवे एक्ट 153ए के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

वंदे भारत एक्सप्रैस शुक्रवार को कटरा से वापस नई दिल्ली की तरफ जा रही थी। जैसे ही यह लुधियाना रेलवे स्टेशन के आऊटर पर पहुंची तो इसकी धीमी गति थी जिस पर वहां पर कुछ लोगों ने उस पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए। कोच सी-8 के शीशे पर पत्थर लगने से शीशा क्रैक हो गया। पत्थर लगने के कारण ट्रेन में बैठे यात्री सहम गए लेकिन किसी को चोट नहीं आई। उन्होंने ट्रेन के स्टाफ को सूचित किया लेकिन ट्रेन को रेलवे स्टेशन से बिना देरी के नई दिल्ली के लिए रवाना कर दिया। पता चलते ही ट्रेन के गार्ड व चैकिंग स्टाफ ने रेलवे केन्द्रीय कंट्रोल को सूचित किया।

कंट्रोल से मैसेज मिलते ही आर.पी.एफ. ने आऊटर पर टीम भेज कर जांच करवाई और अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। जांच अफसर ने बताया कि इस बात की जांच की जा रही है कि बच्चों ने शरारत करते हुए पत्थरबाजी की है या किसी ने जानबूझ कर इसे अंजाम दिया है। आला अधिकारियों से निर्देश मिलने पर आर.पी.एफ. के इंस्पैक्टर जगराव सिंह व सब इंस्पैक्टर हरविंदर सिंह ने इलाके में जाकर रेलवे ट्रैक के निकट रहने वाले लोगों से मीटिंग की और उन्हें जागरूक करते हुए चेतावनी भी दी। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति इस तरह की वारदात में शामिल पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।  

Vatika