कैबिनेट रैंक मिलने के बाद वेरका मंत्री पद की दौड़ से बाहर!

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2019 - 08:44 AM (IST)

चंडीगढ़(भुल्लर): कैबिनेट रैंक मिलने के बाद पंजाब वेयर हाऊस कार्पोरेशन के चेयरमैन एवं विधायक डा. राजकुमार वेरका को अब पंजाब सरकार में नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे से रिक्त पड़े मंत्री पद की दौड़ से बाहर माना जा रहा है। 

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री की मंजूरी के बाद एडिशनल मुख्य सचिव विश्वजीत खन्ना द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार डा. वेरका को कार्पोरेशन का चेयरमैन होने के साथ ही कैबिनेट मंत्री का रैंक दिया गया है। वेरका को लोकसभा चुनाव से कुछ ही दिन पहले मुख्यमंत्री ने वेयर हाऊस का चेयरमैन नियुक्त कर दिया था परंतु उसी समय लोकसभा चुनाव घोषित होने के कारण चुनाव आचार संहिता के चलते उन्हें कैबिनेट रैंक नहीं दिया गया था। पिछले दिनों मंत्रिमंडल के विस्तार के समय डा. वेरका मंत्री पद के प्रमुख दावेदारों में शामिल थे परंतु आखिरी समय पर उनका नाम मंत्रियों की सूची से बाहर कर दिया गया था।

बाद में पार्टी हाईकमान व मुख्यमंत्री ने उन्हें भविष्य में उचित स्थान देने का आश्वासन दिया था। अब जब मंत्री का एक रिक्त पद भरने का समय है तो चेयरमैन पद के साथ वेरका को कैबिनेट रैंक दिए जाने से संकेत स्पष्ट हैं कि अब उनको मंत्री नहीं बनाया जाएगा। सूत्रों की मानें तो इसका मुख्य कारण पूर्व बिजली मंत्री राणा गुरजीत सिंह हैं, जिनको खनन विवाद के चलते मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया गया था। बाद में उनको नारंग कमीशन ने क्लीनचिट दे दी थी। मुख्यमंत्री सिद्धू के इस्तीफे के बाद कैप्टन विधायकों के ग्रुप में अपनी स्थिति मजबूत रखने के लिए राणा को फिर मंत्री पद पर वापस लाना चाहते हैं। 

Vatika