कनाडा भेजने के सपने दिखा बनाया ठगी का शिकार, मास्टरमाइंड अभी भी गिरफ्त से बाहर

punjabkesari.in Sunday, Jan 03, 2021 - 03:21 PM (IST)

लुधियाना(अमन खन्ना): लोगों को कनाडा का वर्क परमिट वीजा लगवाने का झांसा देकर लाखों रुपए की ठगी करने वाला आरोपी पंकज खोखर व कुनाल गिल पर थाना डिवीजन नं.- 2 की पुलिस ने शिकायतकर्त्ता प्रभजोत सिंह पुत्र सतपाल सिंह वासी गिल रोड मोगा की शिकायत पर आरोपी एजैंट पंकज खोखर पुत्र पुरूषोत्तम लाल वासी न्यू सेवा सदन महल जालंधर, कुणाल गिल पुत्र अश्विनी कुमार के विरुद्ध इमीग्रेशन एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। 

शिकायतकर्ता प्रभजोत सिंह ने बताया कि आरोपी पंकज खोखर व कुणाल गिल ने उसे 1 साल पहले कनाडा भेजने का वर्क वीजा लगवाने का झांसा दिया था और उसने विभिन्न तारीखों में अपने दफ्तर मेहर एबरोड प्लानर नजदीक चीमा चौक में बुलाकर उनसे अलग-अलग समय में 3.6 लाख रुपए ले लिए, लेकिन न तो उन्होंने उसे विदेश जाने के लिए वीजा लगवा कर दिया ओर न ही रुपए वापस किए। जिस पर उन्होंने उसके साथ धोखाधड़ी की है।

वहीं दूसरे मामले में भी अरोपी ट्रैंवल एजैंट पंकज खोखर व कुणाल गिल ने कनाडा का वर्क परमिट वीजा लगवाने के नाम पर 4 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है जिसमें शिकायतकर्ता ज्योति पुत्र संदीप कुमार प्रभाकर वासी दुगा डाकखाना भबियाना, जिला कपूरथला फगवाड़ा ने मामला दर्ज करवाया है कि आरोपियों ने उससे चीमा चौक दफ्तर में विभिन्न तारीखों में पैंमेट ली थी लेकिन उसका वीजा नहीं लगावाया जबकि अब वह अपना दफ्तर बंद करके भाग गए है। उन्होंने पुलिस उच्चाधिकारियों से गुहार लगाई है कि उक्त ट्रैवल एजैंटों को पकड़ कर सलाखों के पीछे धकेला जाएं तथा कड़ी कार्रवाई की जाए। 

उल्लेखनीय है कि इन शातिर ट्रैंवल एजैंटों पंकज खोखर व कुणाल गिल पर पहले भी कई मामले दर्ज है जिसमें वे फरार हैं। यह दोनों ट्रैंवल एजैंटों में से मास्टरमाइंड पंकज खोखर हर बार पुलिस से बच कर फिर अन्य शहर में दफ्तर खोलकर लोगों को विदेश भेजने का झांसा देकर ठगने का कार्य कर रहा है। जिक्रयोग्य है कि शातिर पंकज खोखर बाबा बुड्डा जी एवैन्यू कॉलोनी, अमृतसर का रहने वाला है और वह पुलिस को चकमा देकर अपना सही पता नही बता रहा है ताकि पुलिस उसे ढूढने के लिए इधर-उधर घूमती रहे।

Sunita sarangal