ड्रोन से हथियार गिराए जाने का मामला, 9 आरोपियों की वीडियो कॉन्फ्रेंस से हुई पेशी

punjabkesari.in Friday, Feb 07, 2020 - 12:03 PM (IST)

मोहाली(राणा): तरनतारन में ड्रोन से हथियार गिराए जाने के मामले में आज 9 आरोपियों को वीडियो कॉन्फ्रैंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया। एन.आई.ए. ने विशेष अदालत से आरोपियों के वॉयस सैंपल लेने की अनुमति मांगी। इस पर आरोपियों की सहमति से कोर्ट ने अनुमति दे दी। एन.आई.ए. के अनुसार ये हथियार खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के मॉड्यूल के लिए थे।

एन.आई.ए. ड्रोन के माध्यम से सीमा पार से हथियारों की डिलीवरी के संबंध में गिरफ्तार आरोपियों के वॉयस सैंपल लेगी। आरोपियों ने इसके लिए अपनी सहमति दी है। कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख 5 मार्च तय की। आरोपी आकाशदीप सिंह, शुभदीप सिंह, मान सिंह, बलवंत सिंह, रोमनदीप सिंह, सजनप्रीत सिंह, गुरदेव सिंह, बलबीर सिंह और हरभजन सिंह को वीडियो कॉन्फ्रैंस के जरिए पेश किया गया। एन.आई.ए. के स्पैशल पब्लिक प्रॉसीक्यूटर ने आवेदन दायर किया जिसमें आरोपियों की न्यायिक हिरासत 30 दिनों तक बढ़ाने की मांग की गई। कोर्ट ने आवेदन पर अनुमति दे दी है।

एन.आई.ए. ने अदालत से कहा कि वह आवाज के नमूने लेने की अनुमति दे, ताकि अहमदाबाद में फौरैंसिक प्रयोगशाला में नमूनों का परीक्षण किया जा सके। एजैंसी वॉयस सैंपल का मिलान अन्य वॉयस रिकाॄडग से करना चाहती थी, जो एजैंसी के पास पहले से थी। ड्रोन से हथियारों को तरनतारन जिले में गिराया गया था। हथियार खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के.जैड.एफ. के मॉड्यूल के लिए थे।

Vaneet