गुरुद्वारा साहिब की गोलक से चोरी करते हैड ग्रंथी और कैशियर की वीडियो वायरल

punjabkesari.in Tuesday, Jul 31, 2018 - 02:13 PM (IST)

बठिंडा(बलविन्दर): यहां के एक गुरुद्वारा साहिब की गोलक से पैसे चोरी करते हैड ग्रंथी और कैशियर की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई है, जिसके बाद दोनों ग्रंथी को गुरुद्वारा साहिब से निकाल दिया गया है।

चोरी की वीडियो वायरल 
सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में गुरुद्वारा कलगीधर साहिब, मुलतानिया रोड बठिंडा के दरबार साहिब में भाई जी पाठ पढ़ रहे थेऔर लोग माथा टेक  रहे थे। इस उपरांत गुरुद्वारा साहिब का हैड ग्रंथी कर्मजीत सिंह और कैशियर राज सिंह गेट बंद करके गोलक में पड़े पैसे समेट कर एक लिफाफे में डालते नजर आ रहे हैं। इस तरह दोनों व्यक्ति गोलक के पैसों की चोरी करते वीडियो में नजर आए।

दोनों व्यक्ति गुरुद्वारा साहिब से निकाले बाहर 
मामले की पुष्टि करते गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रधान गुरचरन सिंह ने बताया कि कुछ दिन पहले शिकायत मिली थी कि राज सिंह गुरुद्वारा साहिब का सामान चोरी-चोरी बाजार में बेच कर पैसे अपनी जेब में डाल लेता है। बीती 14 जुलाई को उसे देसी घी बेचते पकड़ लिया गया था और इसको निकाल दिया गया। हैड ग्रंथी कर्मजीत सिंह भी उसका ही साथी है, जो गोलक में से चोरी करता था। इसलिए कर्मजीत सिंह को भी निकाल दिया गया है, जिसने 31 जुलाई तक 5 दिनों की मोहलत मांगी थी परन्तु किसी ने एक दिन पहले ही यह वीडियो वायरल कर दी। जिसमें उक्त दोनों व्यक्ति गोलक में से पैसे चोरी करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि गुरुद्वारा साहिब में सी.सी.टी.वी. कैमरे लगे हुए हैं परन्तु वह 15 दिन पहले चैक किए तो खराब मिले। इस दौरान किसी श्रद्धालु ने उक्त की वीडियो बना कर वायरल कर दी। इस सम्बन्धित समिति ने पुलिस को शिकायत भी सौंप दी है। 

Vaneet