आकाश से गिरी रहस्यमयी चीज से लोगों में मची दहशत, देखें Video

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2019 - 10:54 AM (IST)

सुजानपुर(ज्योति): डिफैंस रोड पर जी.पी.एस. धर्मकांटे व पोल्ट्री फार्म के समीप जमीन पर सुलगती आग चर्चा का विषय बनी हुई है, जिसके चलते कुछ लोग इसे आसमान से गिरा उल्का पिंड मान रहे हैं व कई लोग इसे आसमानी बिजली गिरना बता रहे हैं।

हैरानी इस बात की है कि जिस जगह पर आग सुलग रही है उसके आस-पास की जमीन पूर्ण रूप से ठंडी है, परंतु मात्र 10 फुट का क्षेत्र आग से सुलग रहा है। वहीं प्रत्यक्षदर्शी एस.आर.ए. ट्रेडर्ज के चौकीदार रत्न चंद पुत्र धनी राम ने बताया कि 7 जून को उसने देखा कि शाम 7.30 बजे के करीब अचानक लगभग एक अढ़ाई फुट लम्बा व 1 फुट चौड़ा गोल आग का गोला उक्त स्थल पर गिरा। इस दौरान अचानक तेज आंधी चली, जिसके पश्चात बरसात शुरू हो गई, जोकि लम्बे समय तक होती रही।



इसके पश्चात उन्होंने सुबह आकर देखा तो वहां पर आग सुलग रही थी और लगभग 7 दिन पश्चात भी वहां पर वैसे ही आग सुलग रही है। वहीं स्थानीय लोगों ने इस आग के रहस्य को जानने हेतु प्रशासन को भी सूचित कर दिया, जिसके चलते माइङ्क्षनग विभाग के अधिकारी गगन व पंजाब पुलिस के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे तथा उक्त स्थल पर लगभग 5 फुट तक खुदाई करवाई, परंतु मात्र गर्म मिट्टी के कुछ दिखाई नहीं दिया, जिसके चलते अब यह आग एक रहस्य बनी हुई है कि आखिर ऐसा क्या कारण है कि 7 दिन बाद भी यह आग ठंडी नहीं हुई?

Vatika