दूध के साथ नहाते इस शख्स के Video को लेकर सामने आई ये बड़ी बात

punjabkesari.in Saturday, May 07, 2022 - 10:20 AM (IST)

खन्ना(कमल): आजकल सोशल मीडिया पर दूध के साथ नहाते एक व्यक्ति की वीडियो समाज के कुछ बेईमान और गैर-जिम्मेदार तत्वों द्वारा वेरका के साथ संबंधित लिखकर सोशल मीडिया पर वायरल की जा रही है। डेयरी उद्योग में वेरका की बढ़ रही प्रसिद्धि और इसके सहकारी ब्रांड के साफ अक्ष को खराब करने की यह घिनौनी हरकत समाज और लोक विरोधी तत्वों द्वारा की गई है। 

यहां वर्णनीय है कि वेरका के सभी मिल्क प्लांट फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथार्टी आफ इंडिया 2006 (एफ.एस.एस.ए.आई.) की तरफ से निर्धारित सभी कानूनी जरूरतों को पूरा कर रहे हैं और उस मुताबिक काम कर रहे हैं।सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वायरल वीडियो के संबंध में बताया जाता है कि यह वीडियो लगभग 2 साल पुराना है और इस वीडियो का वेरका के साथ कोई संबंध नहीं है और यह वीडियो तुर्की के सैंट्रल ऐंटोनियन प्रदेश के कोनिया नामक कस्बे में फिल्माए जाने की पुष्टि हुई है। दूध के टैंक में जो आदमी नहाता दिखाई दे रहा है, उसका नाम ऐमरे स्यार है। उक्त वीडियो टिक-टॉक के द्वारा तुर्की के निवासी उग्र उरगत की तरफ से अपलोड किए जाने की पुष्टि की गई है और वीडियो को अपलोड करने के बाद दोनों को तुर्की सरकार ने गिरफ्तार कर लिया था। वर्णनीय है कि कोविड-19 महामारी के समय दौरान वेरका ने डेयरी के गुण मापदंडों अनुसार दूध की संभाल की है और अपने खपतकारों को गुणवत्ता भरपूर और सुरक्षित दूध और दूध के पदार्थों को मुहैया करवाने में अहम योगदान निभाया है।

वायरल वीडियो की तस्दीक स्पष्ट तौर पर दिखाती है कि उक्त कार्रवाई वेरका ब्रांड की नित्य बढ़ रही प्रसिद्धि को खराब करने के इरादे के साथ की गई है। मैनेजिंग डायरैक्टर मिल्कफैड, पंजाब ने इस मामले को गंभीरता के साथ लिया है और इसके विरुद्ध सूचना प्रौद्यौगिकी एक्ट, 2000 के अंतर्गत साइबर सैल में शिकायत दर्ज करवाई है जिससे समाज के बेईमान और गैर-जिम्मेदार अनसरों विरुद्ध अपेक्षित बनती कानूनी कार्रवाई की जा सके। उन्होंने कहा कि वेरका एक बार फिर अपने खपतकारों को भरोसा दिलाता है कि मिल्कफैड पंजाब राज का एक सहकारी अदारा है जो कि पिछले 50 सालों से अपने दूध उत्पादकों की सेवा कर रहा है और वेरका ब्रांड नाम के अंतर्गत उच्च गुणवत्ता वाले दूध और दूध उत्पादों की मार्कीटिंग और बिक्री न सिर्फ भारतीय बल्कि अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में भी कर रहा है। यह भी अपील गई कि जिस भी सोशल मीडिया ग्रुप में यह वीडियो चलाई जा रही हो इस सम्बन्धित इस पोस्ट को डिलीट करवाया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News