इस वीडियो को देखकर आप छोड़ देंगे घी का खाना!

punjabkesari.in Tuesday, Apr 10, 2018 - 07:35 PM (IST)

बठिंडा(विजय): भटिंडा में नकली देसी घी बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश हुआ है, जो तालाबंद इमारत में स्थित थी। बताया जाता है कि सूचना मिलने पर जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को लेकर छापा मारा। नायब तहसीलदार के  निर्देश पर ताला तोड़ा गया। भीतर जाकर देखा तो वहां नकली घी बनाने वाली फैक्टरी थी। वहां कर्इ  रैपर व घी बनाने के सामान मिला, जिसे सील कर दिया गया। वहां वैरका के नकली घी के कर्इ टीन मिले। छापेमारी के दौरान फैक्टरी का मालिक मौजूद नहीं था, जिस कारण सैंपल नहीं भरे गए। 


नायब तहसीलदार के निर्देश पर तोड़ा गया ताला 
बरगाड़ी में वेरका का नकली देसी घी बरामद होने के बाद लुधियाना व बठिंडा मिल्क प्लांट के मुख्य प्रबंधकों ने जिलाधीश दीपर्वा लाकरा को शिकायत दर्ज करवाई कि बठिंडा की ई-33 फैक्टरी फाइन फू ड में नकली देसी घी भरा जा रहा है। मामले की जांच के लिए उन्होंने नायब तहसीलदार लखविंद्र सिंह विर्क, डी.एच.ओ. व कोटफत्ता पुलिस को छापामारी के निर्देश दिए। सायं 8 बजे फैक्टरी को घेरकर जब छापामारी शुरू की । फैक्टरी मालिक का नीरज कुमार बताया जा रहा है, जिसके सामने फैक्टरी की सील खोली जाएगी और सैंपल लिए जाएंगे व रिपोर्ट आने के बाद ही अगली कार्रवाई होगी। 

इस सारे मामले की बनार्इ गर्इ वीडियो 
वेरका का कोई सामान न मिलने से लुधियाना व बठिंडा से आए मिल्क प्लांट की जी.एम. सहित उनकी टीम वापस चली गई। उन्होंने बताया कि इस सारे मामले की वीडियो कवरेज भी करवाई गई ताकि सचाई सामने आए और उन पर कोई आरोप न लगे। छापामारी टीम को शक है कि किसी अन्य स्थान पर वेरका नाम से घी भरा जाता है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले नीरज के पिता तरसेम कुमार बल्ली ने अपने हिस्सेदारों के लेन-देन के मामले में फैक्टरी के बाहर कार में गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। चूंकि तरसेम कुमार व उसके बेटे नीरज कुमार की अलग-अलग फैक्टरियां हैं। 

Vatika