सहायक थानेदार ने दुष्कर्म के कथित आरोपी की सहायता करने के बदले ली रिश्वत, वीडियो हुई वायरल

punjabkesari.in Saturday, Jul 21, 2018 - 01:54 PM (IST)

मोगा(आजाद): थाना सिटी साऊथ मोगा पुलिस ने सहायक थानेदार अमरीक सिंह द्वारा कार में बैठकर दुष्कर्म के कथित आरोपी पूर्व फौजी के बेटे से उक्त मामले में उसकी सहायता करने के बदले 15 हजार रुपए रिश्वत लेने की वीडियो वायरल होने के मामले को गंभीरता से लेते उसको गिरफ्तार करने के बाद उसके खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों तहत थाना सिटी मोगा में मामला दर्ज कर लिया है, जिसको उच्चाधिकारियों के निर्देशों पर सस्पैंड कर दिया गया।

क्या है सारा मामला
जानकारी के अनुसार वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस को दिए शिकायत पत्र में वीरप्रीत सिंह उर्फ विक्की निवासी गांव खोसा कोटला ने कहा कि मुझे 15 साल की उम्र में मेरे ताया गुरदेव सिंह ने गोद ले लिया था, जबकि मेरा असल पिता वीर सिंह पूर्व फौजी है। पंजाब सरकार द्वारा मेरे पिता को पूर्व फौजी होने के कारण गार्डियंस ऑफ गवर्नैंस (जी.ओ.जी.) नियुक्त किया गया था। मेरे पिता ने गांव की मौजूदा पंचायत द्वारा किए गए विकास कार्यों की असैसमैंट करवाई थी, जिसमें काफी घपला सामने आया था। इस कारण कुछ व्यक्तियों ने मेरे पिता को झूठे केस में फंसाने की योजना के तहत जसवीर कौर उर्फ जस्सी निवासी चौक शेखां को मेरे पिता के पीछे लगा दिया। उसने मेरे पिता पूर्व फौजी वीर सिंह पर दुष्कर्म के झूठे आरोप लगाए। मेरे पिता के खिलाफ थाना सिटी साऊथ मोगा में 5 मई को दुष्कर्म के आरोपों तहत जसवीर कौर उर्फ जस्सी की शिकायत पर मामला दर्ज हुआ था। मेरे पिता को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया था। मामले की जांच सहायक थानेदार अमरीक सिंह की ओर से की जा रही थी। उसने उक्त मामले में हमारी सहायता करने बदले 40 हजार रुपए की मांग की तथा मैंने 20 हजार रुपए देने का वायदा किया। मैं 6 जुलाई को अपनी कार के माध्यम से मोगा आया तो सहायक थानेदार मेरे साथ कार की अगली सीट पर बैठा तथा मैंने उसको 15 हजार रुपए रिश्वत के रूप में दे दिए।  उसने यह भी आरोप लगाया कि सहायक थानेदार अमरीक सिंह की ओर से पहले भी हमारे रिश्तेदारों से 10 हजार रुपए लिए हैं।

महिला की शिकायत पर पूर्व फौजी पर था दुष्कर्म का मामला दर्ज 
चौक शेखां मोगा निवासी एक 30 वर्षीय महिला ने पुलिस को दिए शिकायत पत्र में कहा था कि वह लोगों के घरों में काम करती है। उसकी मुलाकात पूर्व फौजी वीर सिंह निवासी गांव खोसा कोटला के साथ हुई तथा उसने मुझे भरोसा दिया कि वह उसे किसी अ‘छे काम पर लगवा देगा। उसने नौकरी का झांसा देकर मेरे साथ मेल-मिलाप बढ़ा लिया तथा मेरे साथ कई बार दुष्कर्म किया। मैं रिक्शा पर बैठकर घर पहुंची। मेरा पति जो जे.सी.बी. चलाता है घर नहीं था तथा मैंने सारी बात अपनी रिश्तेदार जसविन्द्र कौर को बताई। उसने मुझे सिविल अस्पताल मोगा दाखिल करवाया तथा 
पुलिस को सूचित किया। इस पर कथित आरोपी पूर्व फौजी वीर सिंह के खिलाफ थाना सिटी साऊथ मोगा में एफ.आई.आर. नंबर-103 तारीख 5 मई को दुष्कर्म के आरोपों के तहत मामला दर्ज हुआ।

पुलिस मुलाजिम को बख्शा नहीं जाएगा : डी.एस.पी. सिटी 
इस संबंध में डी.एस.पी. सिटी केसर सिंह ने कहा कि उक्त मामला बहुत गंभीर है क्योंकि पंजाब सरकार रिश्वतखोरी के खिलाफ पूरी तरह से सख्त है। ऐसे किसी भी पुलिस मुलाजिम को बख्शा नहीं जाएगा, जो रिश्वत के आरोपों में घिरा हो। उन्होंने बताया कि थाना सिटी साऊथ के सहायक थानेदार अमरीक सिंह के खिलाफ रिश्वत मामले की वीडियो वायरल होने के मामले को गंभीरता से लेते उच्चाधिकारियों के निर्देशों पर मामला दर्ज करके उसको गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसको पूछताछ के बाद माननीय अदालत में पेश किया जाएगा। इस मामले की अग्रिम जांच इंस्पैक्टर गुरप्रीत सिंह की ओर से की जा रही है।

मुझे साजिश के तहत झूठे मामले में फंसाया : आरोपी सहायक थानेदार
रिश्वत मामले में गिरफ्तार किए गए कथित आरोपी थाना सिटी साऊथ के सहायक थानेदार अमरीक सिंह ने कहा कि उसको साजिश के तहत झूठे मामले में फंसाया गया है। उसने इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है, ताकि सच्चार्इ सबके सामने आ सके। उसने वायरल हुई वीडियो पर भी शंका प्रकट की तथा कहा कि जांच समय सच्चार्इ सामने आ जाएगी।

Punjab Kesari