कैदियों द्वारा जेल प्रशासन के खिलाफ डाली वीडियो वायरल

punjabkesari.in Sunday, Oct 14, 2018 - 04:13 PM (IST)

संगरूर (बेदी, हरजिन्दर): संगरूर जेल में बंद कैदियों द्वारा प्रशासन के खिलाफ डाली वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें कैदियों द्वारा जेल प्रशासन के खिलाफ आरोप लगाया है कि जेल प्रशासन उनसे एक लाख रुपए की मांग कर रहा है पैसों की मांग का कारण बताया गया कि प्रशासन द्वारा इन कैदियों से जेल में मोबाइल पकड़ा था जिस कारण उनको जेल में 8 फुट ऊंची बैरक में बंद कर दिया गया। उन्होंने मोबाइल पर वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। 

यहां सवाल बनता है कि कैदियों के पास वीडियो बनाने के लिए मोबाइल आया कहां से। वीडियो में कैदियों ने इल्जाम लगाया है कि जेल प्रशासन ने उनको बहुत तंग किया हुआ है व प्रशासन के कुछ अधिकारियों ने इनसे 35,000 व 15,000 दो बार रिश्वत ली है व अब जेल प्रशासन 1 लाख रुपए की मांग कर रहा है ताकि उन्हें बैरक में से बाहर निकाला जाए, पैसे न देने पर जेल प्रशासन उनको अवैध पर्चे डालने की धमकी दे रहा है। 

जब जेल सुपरिंटैंडैंट संगरूर के साथ इस बारे बात की गई तो उन्होंने कहा कि जेल मे पहले भी कई बार फोन पकड़े गए हैं और उन पर बनती कार्रवाई की गई है लेकिन कैदियों द्वारा जो इल्जाम लगाया जा रहा है वह बिल्कुल झूठा और बेबुनियाद है। इन कैदियों के पास से मोबाइल पकड़े गए हैं जिस कारण इनको इस बैरक में बंद कर दिया गया है। इस संबंधी बनती कार्रवाई की जा रही है। जानकारी मुताबिक जिन कैदियों से मोबाइल पकड़े गए हैं दोबारा फिर मोबाइल से ही कैदियों के द्वारा वीडियो वायरल करना शक के घेरे में है।

swetha