ससुरालियों ने गर्भवती बहू को नग्न करके पीटा, बनाई वीडियो

punjabkesari.in Tuesday, Nov 27, 2018 - 11:20 AM (IST)

गुरुहरसहाय(प्रदीप): गांव टिल्लू अराई में एक गर्भवती बहू को नग्न करके उसके सुसराल परिवार ने दहेज की मांग को लेकर बड़ी बेरहमी से पीटा, वहीं इसके साथ ही उसको जलील करने के लिए एक वीडियो भी बनाई और उसको कमरे में बंद कर दिया गया।


इस घटना को अंजाम देकर सुसराल परिवार घर से फरार हो गया व लड़की ने अपने मायके परिवार को सूचित करके बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचाई। मायके परिवार ने अपनी लड़की को राजकीय अस्पताल में भर्ती करवाया। ससुराल परिवार ने नग्न हालत में मारपीट करते, का वीडियो बना कर लड़की (बहू) के ऊपर दबाव बनाया गया कि अगर उसने इसके बारे किसी को बताया तो हम इस वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड कर देंगे। जानकारी के अनुसार राजकीय अस्पताल में दाखिल नवीता राणी पुत्र चरणदास वासी मोढी खेड़ा थाना बहाव वाला जिला फाजिल्का ने बताया कि उसका विवाह 25 जुलाई 2015 को हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार सोनू सोढी पुत्र सुरजीत सिंह सोढी वासी टिल्लू अराई के साथ हुआ था, इसके बाद उसका पति, ससुर व सास दहेज के लिए परेशान करने लगे। इसके  बाद उसने एक लड़की को जन्म दिया, जिससे उसका ससुराल परिवार व ननद ’यादा ईष्र्या करने लगे और उसके साथ नित्य-प्रतिदिन मारपीट का सिलसिला चलता रहा। जिसके  कारण वह यहां से दुखी होकर अपने मायके परिवार के पास चली गई व कुछ माह बाद उसकी बेटी की मौत हो गई।

नवीता राणी ने बताया कि उसने माननीय अदालत में केस लगाकर तलाक की मांग की तो उसके सुसराल परिवार ने बसाने का केस लगा दिया। जिस पर वह अदालत के फैसले के मुताबिक अपने ससुराल परिवार के पास आ गई और कुछ महीनों के बाद ही दहेज की मांग को लेकर उसका पति मारपीट करने लगा। 18 नवम्बर 2018 को पडि़ता के सुसराल परिवार, जिसमें उनका पति, ससुर व सास ने उसे नगन करके उसके साथ मारपीट की और उसके गर्भवती होने के बावजूद उसके पेट में लातें और लाठियां मारी गईं और जलील करने के लिए नग्न हालत में उसकी वीडियो भी बनाई गई और उसे कमरे में बंद कर दिया गया। इसके बाद अगले दिन उसके मायके परिवार ने आकर उसे बंद कमरे में से निकाल कर गुरुहरसहाय के राजकीय अस्पताल में उपचार के लिए दाखिल करवाया। इस संबंधी गुरुहरसहाय की पुलिस ने जांच-पड़ताल करने के बाद वनीता रानी के बयानों के आधार पर मुकंदमा नंबर 224 में धारा 498ए, 406,&42 व &4 आई.पी.सी. एक्ट के तहत आरोपी पति सोनू सोढी, ससुर सुरजीत सिंह व सास परविंदर कौर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मगर अभी तक उक्त आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर बताए जा रहे हैं। 

Vatika