कैदी का आरोप : सुपरिंटैंडैंट जेल में बिकवा रहा है नशा

punjabkesari.in Saturday, Jun 01, 2019 - 10:51 AM (IST)

बरनाला(विवेक सिंधवानी, गोयल): जिला जेल बरनाला की आज फिर से एक वीडियो वायरल हुई है। वीडियो वायरल करने वाला नौजवान स्वयं को चरणजीत सिंह उर्फ चन्ना वासी चन्नणवाल के तौर पर अपनी पहचान बता रहा है। 

वर्णनीय है कि इसी नौजवान ने कुछ दिन पहले भी एक वीडियो वायरल की थी जिसमें उसने जेल सुपरिंटैंडैंट पर कथित तौर पर गंभीर आरोप लगाए थे। इसके बाद जेल सुपरिंटैंडैंट द्वारा इस नौजवान के विरुद्ध केस दर्ज करवा दिया गया था। अभी कुछ दिन भी नहीं बीते हैं कि इसी नौजवान ने फिर से एक वीडियो वायरल कर दी। उक्त वीडियो में नौजवान अपने हाथ में 2 मोबाइल, एक जर्दे की पुडिय़ा व कुछ गोलियां दिखा रहा है। हाथ में दिखाई गई गोलियों को वह नशे की गोलियां बता रहा है। उक्त कैदी ने कहा कि हमारी तो कोई चीज बिना तलाशी के जेल में नहीं आ सकती तो फिर यह दीवारों में मोबाइल, नशीली गोलियां व जर्दें की पुडिया कहां से आ गई। उसने फिर से जेल सुपरिंटैंडैंट पर कथित तौर पर आरोप लगाते कहा कि जेल सुपरिंटैंडैंट जेल में नशा बिकवा रहा है, जो नौजवान जेल में बंद हैं, उनका जीवन बर्बाद किया जा रहा है। उसने कथित तौर पर यह भी आरोप लगाया कि जेल में कैदियों को खाना ठीक ढंग से नहीं मिल रहा।

गेहूं बेची जा रही है। उसने उच्च अधिकारियों से मांग की है कि जेल सुपरिंटैंडैंट पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने आम लोगों को भी सहयोग देने की मांग की है। जब इस संबंध में जेल सुपरिंटैंडैंट से बातचीत करने की कोशिश की गई तो उन्होंने अपना फोन नहीं उठाया। यूथ कांग्रेस के उपाध्यक्ष वरुण बत्ता ने कहा कि डिप्टी कमिश्नर बरनाला और कानून विशेषज्ञों को उक्त मामले की गहराई से जांच करनी चाहिए व जिम्मेदार अधिकारियों विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। व्यापार मंडल के अध्यक्ष अनिल बांसल नाणा ने कहा कि  हफ्ते में 2 बार जेल में से वीडियो वायरल होना बड़ी शर्म की बात है। जब तक उक्त पूरे मामले की जांच नहीं हो जाती तब तक जेल सुपरिंटैंडैंट से उसकी पावर वापस ली जाए ताकि जांच पूरी निष्पक्षता से हो सके।

Vatika