अस्पताल में शर्मनाक काम करती पकड़ी गई महिला, CCTV में कैद हुई घटना

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2019 - 03:06 PM (IST)

अमृतसर(अनिल): गत दिवस सिविल अस्पताल से मासूम बच्चे की किडनैप ने जहां पूरे प्रदेश को हिला दिया है वहीं इसमें कई रहस्य सामने आ रहे हैं। इनमें सबसे बड़ी बात अस्पताल प्रशासन की लापरवाही है, जिसे भनक नहीं मिली कि यह पोशाक किसी कंपनी के एक्जीक्यूटिव की नहीं है। बच्चे को अगवा करने की सी.सी.टी.वी. फुटेज भी सामने आई है, जिसमें एक महिला बच्ची उठाकर ले जाती दिखाई दे रही है। सी.सी.टी.वी. फुटेज में साफ दिखाई दे रहा है कि कैसे एक महिला दौड़ती हुई बुलेट सवार एक व्यक्ति के साथ फरार हो जाती है। 


अस्पताल में कैसे घुसे आरोपी 
जब महिला को पुत्र पैदा हुआ तो आरोपी महिला और उसके पुरुष साथी ने सरकारी अस्पताल में आकर कैसे उनको विश्वास दिला दिया कि बच्चे का बीमा करवा परिवार को आर्थिक लाभ दिलवाएंगे। तब स्टाफ नर्सों, कर्मचारियों को इसकी भनक क्यों नहीं लगी कि आगंतुक कौन हैं और इनकी मंशा क्या है। दूसरी ओर परिवार के सदस्यों को भी बीमा कंपनियों स्टाफ से पूछना चाहिए था।


अस्पताल के किसी कर्मचारी पर शक
अपहरणकत्र्ता जिस तरह परिवार के लोगों को विश्वास में लेकर बच्चे को ले गए, उससे लगता है कि इस मामले में शायद अस्पताल का कोई कर्मचारी आरोपियों से मिला हो सकता है। सी.सी.टी.वी. फुटेज में आरोपियों में कोई घबराहट नहीं दिख रही है। फुटेज को देखकर अनुमान लगाया जा सकता है कि इनको कोई सूचना दे रहा था।

बदले हुए हैं किडनैपरों ने भेष
सी.सी.टी.वी. फुटेज में आरोपी महिला और पुरुष के पहरावे में महिला ग्रामीण दिख रही है पर उसकी चाल से शहरी लग रही है। वही सिख भेष में युवक केस धारी नहीं है। बांधी पगड़ी से दिख रहा है कि कुछ दूर जाकर वह पगड़ी उतार मोने भेष में आ जाएगा।

Vatika