चालान काट रही पुलिस खुद उड़ा रही नियमों की धज्जियां, चंद मिनटो में वायरल हुई ASI की Video

punjabkesari.in Saturday, Jul 11, 2020 - 11:02 AM (IST)

लुधियाना (ऋषि, सन्नी): मास्क न पहनने पर युवक द्वारा चालान कटवाए जाने से पहले कोरोना के खिलाफ फ्रंटलाइन पर लड़ रहे पुलिस पर कार्रवाई की मांग की गई। वायरल हुई वीडियो के बाद एक्शन में आए पुलिस कमिश्वर राकेश अग्रवाल के आदेशों पर ए.एस.आई. राज कुमार को मास्क न पहनने पर 500 रुपए जुर्माना किया गया है।

वास्तव में वीरवार को हंबड़ा रोड पर पैदल जा रहे एक युवक ने मास्क नहीं पहना हुआ था। इलाके में गश्त कर रही पुलिस ने उसे रोका व चालान काटा लेकिन युवक ने चालान पर हस्ताक्षर करने से पहले गाड़ी में साथ की सीट पर बैठे मुलाजिम द्वारा भी चेहरा न डकने का विरोध किया और उसका भी इसी जुर्म में चालान काटने की मांग की गई। पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई और चंद मिनटों में शहर में वायरल हो गई लेकिन कप्तान द्वारा उठाए गए इस कदम ने साबित कर दिया कि कानून सभी के लिए एक समान है। उन्होंने स्पष्ट कहा कि अगर कोई भी मुलाजिम बिना मास्क पहने ड्यूटी करेगा तो उस पर भी ऐसे ही कार्रवाई होगी। लोगों को सुधारने से पहले खुद नियमों का पालन करना आवश्यक है। 

ए.एस.आई. बोला, 'तूं किसे दा ठेका लया'
युवक द्वारा वीडियो में कहा जा रहा है कि सभी को एक सामान रखना चाहिए। मुलाजिम का भी चालान साथ में करें जो साथ की सीट पर बैठा है। इस पर गुस्साए ए.एस.आई. ने कहा, " तूं किसेदा ठेका लया...।" युवक ने चालान भुगतने की बात स्वीकार की लेकिन पहले मुलाजिम का चालान काटने को कहा। वहीं ए.एस.आई. पहले चालान पर साइन करने की बात कहकर टाल-मटोल करता दिखाई दे रहा है। 

Vatika