कोरोना के खिलाफ चलता-फिरता 'हथियार' है यह ऑटो, देखें Video

7/14/2020 12:02:47 PM

अमृतसरः सोशल मीडिया पर एक आटो लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच रहा है। उक्त आटो कोरोना के ख़िलाफ़ चलता -फिरता हथियार है। यह आटो इनोवेशन की ऐसी मिसाल है, जिससे हर किसी को सबक लेना चाहिए। एक आटो वाला यदि कोरोना से बचने के लिए ऐसा जुगाड़ कर सकता है तो इस लड़ाई में हम अपना योगदान क्यों नहीं डाल सकते?

PunjabKesari

आटो में वाश-बेसिन, सैनिटाइजर और वाई-फाई तक की सुविधा है। इतना ही नहीं कोविड 19 से बचने के लिए हेल्पलाइन नंबर भी आटो पर लिखाया गया है। इस आटो से प्रभावित होने वाले लोगों में समाजसेवी और भारत के अरबपति महिंद्रा समूह के प्रैज़ीडैंट आनंद महिंद्रा भी शामिल है। उन्होंने इस आटो की वीडियो ट्वीट किया, और साथ लिखा कि यात्रियों के लिए स्वच्छता बनाई रखने के लिए इसमें नई चीजें शामिल की गई हैं। 

PunjabKesari

इस आटो में हरे कारपेट के साथ-साथ अलग -अलग डस्टबिन रखे गए हैं, जिनमें गीला और सुखा कचरा डाला जा सकता है। इसके साथ ही एक पानी की छोटी सी टंकी है, जिसके साथ वॉश-बेसिन अटेच है। वॉश-बेसिन के साथ सौप डिस्पेंसर और हैंड सैनेटाईज़र भी फिट किया गया है। इसके अलावा आटो में वाई-फाई सेवा, एक डैस्कटॉप, समार्टफोन चार्जिंग, मोबाइल के साथ जुड़ा टीवी, ब्लूटूथ स्पीकर, पीने के लिए शुध पानी और एक पंखा भी लगा है। यानि कि एक आटो में आपको कोरोना वायरस से बचने के लिए हर सुविधा मिलेगी, साथ ही साथ ऐंटरनमैंट का भी पूरा जुगाड़ किया गया है। 


Vatika

Related News