पैट्रोल डलवाने से पहले हो जाएं सावधान, वायरल हो रही ये क्लिप उड़ा देगी आपके होश

punjabkesari.in Monday, Aug 10, 2020 - 11:46 AM (IST)

लुधियानाः अगर आप भी पैट्रोल डलवाने जा रहे हैं तो सावधान हो जाएं। दरअसल,पैट्रोल पंप कर्मियों द्वारा वाहन चालकों को तेल में कथित कुंडी मारने संबंधी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक वीडियो क्लिप ने एक बार फिर पंप कर्मचारियों को सवालों के कटघरे में खड़ा कर दिया है।

PunjabKesari

व्हाट्सएप व फेसबुक पर तेजी से वायरल हो रही उक्त क्लिप में दोपहिया वाहन चालक द्वारा पंप पर तैनात कारिंदे पर आरोप लगाए है कि उनकी एक्टिवा की टैंकी में 6 लीटर पैट्रोल भर दिया गया। इसके जवाब में कारिंदे एक ही बात पर अड़ें रहे कि क्या आपने जीरो देखी थी और उसके बाद ही तेल डालना शुरू किया गया था। जिसे लेकर तेल निकाल कर वापस मापा गया को पैमाने में तेल 5 लीटर निकलने की बात सामने आई। वाहन चालक ने मौके पर पुलिस बुलाकर पंच के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग रखी, वहीं पैट्रोल पंप चालकों ने अपने कारिंदों को फटकार लगाते हुए मामले को निपटाने के लिए कवायद शुरू कर दी। 

PunjabKesari

क्या कहते हैं एसो. के प्रधान रणजीत सिंह गांधी
किसी भी दोपहिया व चौपहिया आदि वाहन निर्माण कंपनी द्वारा पैट्रोल टैंक की क्षमता सही नहीं बनाई या बताई जाती है, जिसमें तय क्षमता से कुछ लीटर तक तेल अधिक  भरा जा सकता है। वाहन चालकों को अगर कहीं को गड़बड़ी लगती है तो अपनी शिकायत संबंधित खाद्य एवं आपूर्ति कायार्लय सहित तेल कंपनी के सेल्स अफसर या फिर कम्पनी की मेल आई.डी. पर भेडें जिसकी बकायदा जांच होती है, पैट्रोल पंप पर हंगामा नहीं करना चाहिए।

क्या अपनाएं सावधानियां
1 हमेशा तेल भरवाने से पहले मशीन पर जीरो अवश्य देखें
2 कर्मचारी को कहें कि वह तेल भरते समय नोजल को बार-बार न छेड़े।
3 तेल डलवाते समय मोबाइल या अन्य किसी चीज पर ध्यान केंद्रित न करें क्योंकि  ऐसे में संदिग्ध कर्मचारी आपका फायदा उठा सकते है। 
4 अपने से आगे वाले वाहन के तेल डलवाने के बाद यह बात सुनिश्चित करें कि क्या मीटर की रीडिंग पुनः शुरू की गई है या नहीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News