नशेडिय़ों की पहले छितर परेड फिर किया पुलिस के हवाले

punjabkesari.in Thursday, Jul 12, 2018 - 10:07 PM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र/अमरीक): पंजाब सरकार के नशा मुक्ति की जंग में अब गांव जागरूक होने शुरू  हो गए। इसकी ताजा मिसाल वीरवार सुबह 9 बजे के करीब दसूहा रोड पर स्थित बागपुर सतौर गांव में उस समय देखने को मिला, जब गांव के बाहर खेतों में छिपकर नशे का सेवन कर रहे 2 नशेडिय़ों को गांववालों ने न सिर्फ जमकर छित्तर परेड की बल्कि बाद में हरियाना पुलिस को मौके पर बुलाकर दोनों ही नशेडिय़ों को पुलिस के हवाले कर दिया। मौके पर पहुंची हरियाना पुलिस ने दोनों ही आरोपियों संदीप कुमार व लवप्रीत सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर ड्यूटी मजिस्ट्रैट की अदालत में पेश किया। अदालत ने दोनों ही आरोपियों को 14 दिनों के लिए ज्यूडीशियल हिरासत में सैंट्रल जेल भेजने के आदेश दिए।

चिट्टे का नशा करने की तैयारी में थे
नई बस्सी के रहने वाले संदीप के साथ वीरवार सुबह लवप्रीत सिंह बागपुर सतौर गांव पहुंच कथित तौर पर किसी से 500 रुपए का चिट्टा खरीद गांव के बाहर छिपकर नशे का सेवन करने की तैयारी में जुट गए। आसपास के लोगों व किसानों को दोनों ही युवकों को संदिग्ध हालात में देख जब मौके पर पहुंचे तो माजरा समझते देर नहीं लगी। लोगों ने मीडिया व पुलिस को सूचना दे मौके पर ही दोनों ही युवकों की जमकर छित्तर परेड कर पुलिस के हवाले कर दिया।

न्यायिक हिरासत में भेजा
संपर्क करने पर हरियाना थाने के एस.एच.ओ.दिलबाग सिंह ने बताया कि लोगों की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच दोनों ही आरोपियों को काबू कर थाने ले आई। पुलिस ने दोनों के पास से नशे में प्रयोग होने वाले सामान व लाइटर बरामद कर एन.डी.पी.एस.एक्ट के अधीन केस दर्ज कर अदालत में पेश कर दिया, जहां से दोनों को न्यायिक हिरासत में 14 दिनों के लिए सैंट्रल जेल भेज दिया गया है।

 

Vatika