Vigilance Action : पूर्व वित्तमंत्री मनप्रीत बादल के करीबी को लिया हिरासत में

punjabkesari.in Sunday, Sep 24, 2023 - 07:54 PM (IST)

बठिंडा (विजय): पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने जहां एक और विजिलेंस में चल रहे के मामले में अपनी अग्रिम जमानत के लिए अर्जी दायर की है, वहीं रविवार को विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने मनप्रीत बादल के एक नजदीकी को हिरासत में ले लिया। 

पता चला है कि विजिलेंस ब्यूरो की और से पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत बादल के खिलाफ चल रहे प्लॉट संबंधी मामले में ही पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। हालांकि विजिलेंस ब्यूरो या किसी भी अन्य प्रशासनिक अधिकारी ने इस गिरफ्तारी की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की, लेकिन शहर में उक्त मामला पूरा दिन चर्चा का विषय बना रहा। यह भी पता चला है कि मनप्रीत बादल का उक्त नजदीकी साथी पार्टी की किसी मीटिंग में शामिल था, जहां विजिलेंस ब्यूरो ने छापामारी करके उसे हिरासत में ले लिया।   

गौरतलब है के पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने बठिंडा में अपनी बनाने के लिए मॉडल टाउन फेज 1 में एक कमर्शियल प्लाट को रिहायशी प्लांट में तब्दील करके उसे खरीदा था। उन पर आरोप है कि उन्होंने नियमों की धज्जियां उड़ा कर उक्त प्लाट को बेहद सस्ते दाम पर खरीदा। चर्चा है के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने अपने नजदीकियों विकास अरोड़ा तथा राजीव कुमार के नाम पहले उक्त प्लाट को करवाया था। उसके बाद उन दोनों ने उक्त प्लाट वित्त मंत्री के नाम करवाया। विजिलेंस को जांच के दौरान पता चल के उन द्वारा खरीदे गए अष्टाम भी एक ही अष्टाम फिरोश से खरीदे गए हैं तथा उनके सीरियल नंबर भी मिलते हैं। यही नहीं उक्त दोनों ने एक ही कंप्यूटर से उक्त प्लाट की बोली लगाई थी जिसके बारे में भी विजिलेंस ब्यूरो की जांच में खुलासा हुआ है। 

उक्त मामले की शिकायत भाजपा नेता स्वरूप चंद सिंगला द्वारा ही विजिलेंस ब्यूरो के पास की गई थी जिसकी वजह से ब्यूरो की ओर से जांच की जा रही है। पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने अपनी गिरफ्तारी के डर से अग्रिम जमानत लेने हेतु अदालत में याचिका दायर की थी। उनके याचिका दायर करने के अगले ही दिन विजिलेंस ब्यूरो की ओर से उनके एक नजदीकी को गिरफ्तार कर लिया गया जिसे लेकर कई प्रकार की चर्चाएं छिड़ी हुई है। 

Content Writer

Subhash Kapoor