विजिलैंस की कार्रवाई, पंजाब पुलिस का हैड कांस्टेबल काबू

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2024 - 03:13 PM (IST)

लुधियाना  (गौतम): स्क्रैप डीलर से धमका कर 1 लाख 15 हजार रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में थाना साहनेवाल के अधीन आती चौकी रामगढ़ में तैनात मुख्य मुंशी हैड कास्टेबल सुखदेव सिंह को विजिलैंस टीम ने काबू कर लिया। आरोपी को जनकपुरी के रहने वाले कपिल ओबराय की शिकायत पर जांच के बाद काबू किया गया है। आगे जांच के दौरान पुलिस चौकी रामगढ़ के इंचार्ज ए.एस.आई. बरिन्दरजीत सिंह की भूमिका की भी जांच की जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि आरोपी सुखदेव सिंह को बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा। कपिल ने मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार विरोधी एक्श्न लाइन पर उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। प्रवक्त्ता ने बताया कि विजिलैंस ने शिकायत की जांच की तो पता चला कि आरोपी हवलदार सुखदेव सिंह व अन्य उसके मुलाजिम साथियों ने मिलकर शिकायतकर्त्ता के चाचा स्क्रैप डीलर कैलाश गर्ग को धमकाकर रिश्वत ली थी।

उक्त लोग कैलाश गर्ग को चौकी रामगढ़ में लेकर आए और चोरी का स्क्रैप सामान खरीदने के बहाने उसे धमकी दी और उसके बेटे दीपक गर्ग से 65 हजार व 50 हजार रुपए की दो किस्तों में रिश्वत की राशि जबरदस्ती ले ली और स्क्रैप डीलर कैलाश गर्ग को बिना किसी कानूनी कार्रवाई के छोड़ दिया। जांच के दौरान पाया गया कि रिहाल नामक एक व्यक्ति के रिश्तेदार सोबू ने उपरोक्त कैलाश गर्ग को चोरी का स्क्रैप बेचा था और यह स्क्रैप बेचकर सोबू ने उससे 2,82,000 रुपए की रकम प्राप्त की थी।

उन्होंने आगे खुलासा किया कि उपलब्ध बयानों और रिकार्डिंगों के अनुसार उक्त हवलदार सुखदेव सिंह ने भी सोबू के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई न करने के बहाने रिहाल से 5 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की थी जिसने डीलर कैलाश गर्ग को चोरी का स्क्रैप बेचकर 2,82,000 रुपए लिए थे। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान उक्त आरोपी सुखदेव सिंह पर रिश्वत की रकम मांगने और स्वीकार करने के आरोप साबित हो गए हैं तथा आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत थाना विजिलैंस ब्यूरो रेंज लुधियाना में मुकद्दमा दर्ज किया गया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

News Editor

Urmila