विजिलेंस का शिकंजा, रिश्वत लेता पटवारी रंगे हाथों गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Sep 29, 2024 - 12:27 PM (IST)

जालंधर/चंडीगढ़ : पंजाब विजिलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ जारी अपनी मुहिम के दौरान जिलेदारी शाखा, गांव लाडबंजारा, जिला संगरूर में तैनात नहरी पटवारी करमजीत सिंह को 20,000 रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए राज्य विजिलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त आरोपी को जिला संगरूर के गांव छाहड़ के निवासी दर्शन सिंह द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।

PunjabKesari

उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्त्ता ने विजिलैंस ब्यूरो के पास पहुंचकर बताया कि उसके पास 25 एकड़ जमीन है, जिसमें से साढ़े 8 एकड़ जमीन के लिए सिंचाई के लिए पहले ही नहरी पानी अलॉट है, और बाकी जमीन के लिए सिंचाई हेतु नहरी पानी अलॉट करने के बदले उक्त पटवारी करमजीत सिंह उससे 2,600 रुपए प्रति एकड़ के हिसाब से रिश्वत मांग रहा है।

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्रारंभिक जांच के बाद विजिलैंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया, जिसके दौरान उक्त पटवारी करमजीत सिंह को 2 सरकारी गवाहों की उपस्थिति में 20,000 रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया गया। उन्होंने बताया कि इस संबंध में आरोपी पटवारी के खिलाफ विजिलैंस ब्यूरो के थाना पटियाला रेंज में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की आगे की जांच जारी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News