आशु के बाद अब पूर्व CM पर गिरेगी विजिलेंस की गाज, सरकार ने शुरू की जांच

punjabkesari.in Friday, Sep 02, 2022 - 11:16 AM (IST)

जालंधर : पंजाब सरकार भारत भूषण आशु के बाद अब पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर शिकंजा कसने की तैयारी में है। इस बात की ओर इशारा गत दिवस पंजाब के कृषि व किसान कल्याण मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने किया था। उन्होंने कृषि उपकरणों की सब्सिडी के मामले में हुए घोटाले को लेकर विजिलेंस जांच की मांग की है। 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार धालीवाल ने कहा कि एक वर्ष पहले सुपर सीडर तथा पराली संभालने वाले कृषि मशीनरी के ऊपर सब्सिडी मामले में बड़ा घपला हुआ था। कृषि विभाग द्वारा फसलों की संभाल के लिए किसानों को दी मशीनों के वितरण में आरंभिक तौर पर 150 करोड़ का घपला हुआ था। इस घपले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच विजिलेंस ब्यूरो से करवाने के लिए मुख्यमंत्री से अनुमति मांगी गई है। आपको बता दें कि जिस समय यह घोटाला हुआ उस समय कैप्टन अमरिंदर सिंह मुख्यमंत्री के पद पर तैनात थे। इतना ही नहीं कृषि विभाग भी उन्हीं के ही पास था। इसलिए इस बात का अंदेशा जताया जा रहा है कि अब जल्द ही कैप्टन पर भी विजिलेंस की गाज गिरने वाली है।

धालीवाल ने कहा कि इस घोटाले की विजिलेंस जांच होगी और आरोपियों पर बनती कार्रवाई भी की जाएगी। उन्होंने कृषि उपकरण बनाने वाली कंपनियों से भी अपील की है कि वे उपकरण बनाने व किसानों को उपलब्ध करवाने के समय सरकार द्वारा तय मापदंडों की पूरी तरह से पालना करें।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Sunita sarangal