बादलों के खास कोलियांवाली के महल में विजीलैंस की रेड

punjabkesari.in Wednesday, Dec 19, 2018 - 10:52 PM (IST)

फरीदकोट: बादलों के खास और सीनियर नेता दयाल सिंह कोलियांवाली के घर में विजीलेंस विभाग की टीम ने आज छापेमारी की। विजीलेंस ने अदालत से कोलियांवाली के घर में छापामारी करने की इजाजत मांगी थी, जिस पर अदालत ने घर पर रेड करने के आदेश दिए थे। फिलहाल कोलियांवाली रिमांड पर चल रहे हैं।

बता दें कि विजीलेंस ब्यूरो की तरफ से बीती देर शाम कोलियांवाली को मोहाली अदालत में पेश करने के लिए लाया गया था लेकिन तब अदालत में छुट्टी हो चुकी थी जिस कारण अकाली नेता को ड्यूटी मेजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। इस दौरान विजीलेंस के अधिकारियों ने अर्जी दायर करके अकाली नेता के गांव कोलियांवाली स्थित महल जैसी अलीशान कोठी की पैमाइश करने की इजाजत मांगी है। 

जांच अधिकारी ने अदालत को बताया कि जत्थेदार के खिलाफ पहली जुलाई को आमदन से अधिक जायदाद बनाने के आरोपों के तहत केस दर्ज किया गया था। विजीलेंस के अनुसार 2009 से 2014 के दौरान मुलजम ने अलग-अलग पदोंं पर रहते जायदाद बनाने के संबंधी पड़ताल की गई और उसकी तरफ से अपनी कुल आमदन से 1.71 करोड़ रुपए का अधिक खर्चा बनता है। 

मुलजम ने गांव कोलियांवाली में महल जैसी कोठी बनाई हुई है जिसकी जांच की जानी है। जिस पर अदालत ने विजीलेंस की दलीलों पर सहमति जताते हुए दयाल सिंह के गांव कोलियांवाली में स्थित रिहाइश की पैमाइश करने की इजाजत दे दी। जिसके बाद बुधवार को विजीलेंस विभाग की तरफ से दयाल सिंह कोलियांवाली की कोठी में रेड की गई।

Mohit