Action में Vigilance, पूर्व CM चन्नी की छत्र-छाया में हुए निर्माण की जांच शुरू

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2023 - 11:22 AM (IST)

श्री चमकौर साहिब: नगर परिषद कार्यालय में शुक्रवार को विजीलैंस टीम रिकार्ड खंगालने पहुंची। श्रीचांद सिंगला के नेतृत्व में विजीलैंस की टीम ने छापा मारा और पूरे दिन श्री चमकौर साहिब में अवैध कालोनियों और अवैध निर्माणों की जांच की। 

आम आदमी पार्टी के पार्षद सुखबीर सिंह, भूपिंद्र सिंह भूरा व अन्य ने बताया कि 7 पार्षदों के हस्ताक्षरों से विभाग को शिकायत की गई थी कि नगर परिषद के अध्यक्ष ने कांग्रेस पार्टी की सत्ता के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की छत्रछाया में अवैध निर्माण, सीवरेज और कालोनियों के बिना सी.एल.यू. और नक्शे पास किए, जिससे नगर परिषद को भारी आर्थिक नुक्सान हुआ है।  शुक्रवार को विजीलैंस ने सभी अभिलेखों की जांच की और आवश्यक दस्तावेज मंगवाए। यह भी पता चला है कि विजीलैंस ने अलग-अलग टीमों का गठन कर संबंधित स्थानों की गिनती की है। 

इस संबंध में क्षेत्र के विधायक डा. चरणजीत सिंह ने कहा कि इसके पीछे कोई राजनीतिक योजना नहीं है, यह विभागीय प्रक्रिया है। जब उनसे पूछा गया कि पूर्व में कांग्रेस पार्टी में रहे पार्षद और नेता जो अब ‘आप’ में चले गए हैं, की शिकायत पर की गई यह कार्रवाई कांग्रेस अध्यक्ष शमशेर सिंह भंगू को कुर्सी से हटाने की कोई चाल तो नहीं? इस पर उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी एक ईमानदार पार्टी है।  अगर किसी जांच में समर्थक पार्षद दागी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। नए अध्यक्ष की इस मामले में कोई भूमिका नहीं है। 

Content Writer

Vatika