विजीलैंस की टीम ने इमारत में लगे मैटीरियल के भरे सैंपल

punjabkesari.in Monday, Jul 23, 2018 - 11:07 PM (IST)

कोटकपूरा(नरिन्द्र): बाबा दयाल सिंह सिविल अस्पताल में नई बनी इमारत के विवाद संबंधी खबरें अक्सर अखबारों की सुॢखयां बनती रहती हैं व आज अचानक चंडीगढ़ से आई विजीलैंस की टीम ने नई बनी इमारत में लगे मैटीरियल के सैंपल भरे।विजीलैंस विभाग के फरीदकोट दफ्तर में तैनात सब इंस्पैक्टर पाल सिंह ने बताया कि इलाके में बनने वाली सरकारी इमारतों की विभाग द्वारा समय-समय पर गुप्त रिपोर्ट चंडीगढ़ में भेजी जाती है। 

गुप्त रिपोर्ट के आधार पर चंडीगढ़ से आई टैक्नीकल टीम ने आज सिविल अस्पताल कोटकपूरा की नई बनी इमारत का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि चंडीगढ़ से टैक्नीकल टीम में शामिल एक्सियन, एस.डी.ओ. व जे.ई. के नेतृत्व वाली टीम ने उक्त इमारत बनाने वाले ठेकेदार सहित विभाग के उस एस.डी.ओ. व जे.ई. को भी सूचित किया, जिनकी निगरानी में उक्त इमारत का निर्माण हुआ था।

 उन्होंने बताया कि संबंधित ठेकेदार तो मौके पर नहीं पहुंचा मगर टैक्नीकल टीम ने सीमैंट, ईंटों सहित अन्य मैटीरियल के सैंपल भरकर रिपोर्ट तैयार कर ली है। जांच उपरांत अगर उक्त सैंपलों में कोई तकनीकी नुक्स पाया गया तो बनती कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

वर्णनीय है कि तत्कालीन अकाली-भाजपा गठबंधन सरकार के कार्यकाल दौरान 25-5-2015 को करोड़ों रुपए की लागत के साथ बनने वाली उक्त इमारत का उद्ïघाटन सेहत मंत्री सुरजीत ज्याणी ने यहां के विधायक मनतार सिंह बराड़ की हाजिरी में किया था व जब से उक्त इमारत वजूद में आई है, तब से ही इमारत निर्माण दौरान मैटीरियल को लेकर विवादों में घिरी हुई है।

Des raj