मलौद से बुटाहरी पुल सडक़ का नाम संत बाबा मीहां सिंह मार्ग रखा: विजय इंदर सिंगला

punjabkesari.in Saturday, May 29, 2021 - 05:06 PM (IST)

लुधियाना: लोक निर्माण एवं स्कूल शिक्षा मंत्री पंजाब श्री विजय इंदर सिंगला ने आज कहा कि राज्य सरकार द्वारा मलौद-बुटाहरी पुल सडक़ का नाम संत बाबा मीहां सिंह (रियाड़ वालों) के नाम पर रखने का फ़ैसला लिया गया है।

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि पायल से विधायक लखबीर सिंह लक्खा के नेतृत्व में लोगों और स्थानीय नेताओं ने संत बाबा मीहां सिंह के नाम पर इस सडक़ का नाम रखने के लिए सरकार से अपील की थी, क्योंकि संत बाबा मीहां सिंह एक प्रसिद्ध और आदरणीय धार्मिक नेता हैं, जिनकी निस्वार्थ सेवाओं के कारण लोग उनके पैरोकार बने। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि विधायक लखबीर सिंह लक्खा की औपचारिक सिफारिश के बाद उन्होंने तुरंत लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को इस मामले को प्राथमिकता के आधार पर विचारने के निर्देश दिए और अब इस सडक़ का नाम संत बाबा मीहां सिंह के नाम पर रखा गया है।

विजय इंदर सिंगला ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने भी इस सडक़ का नाम संत बाबा मीहां सिंह के नाम पर रखने के लिए अपनी सहमति दे दी है, जिसके उपरांत लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को उक्त सडक़ पर नए साईन बोर्ड लगाने की हिदायत की गई है। उन्होंने कहा कि 12.64 किलोमीटर लम्बी इस सडक़ को चौड़ा करने का काम भी चल रहा है, जो जल्द ही मुकम्मल हो जाएगा। उन्होंने कहा कि यह सडक़ मलौद और अन्य गाँवों जैसे गोसल, रोशियाना और सिआड़ को बीजा-पायल-जगेड़ा ओ.डी.आर.-26 सडक़ के साथ जोड़ती है और सडक़ को चौड़ा करना क्षेत्र के निवासियों के लिए बड़ी राहत होगी। सिंगला ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य की सडक़ों और अन्य बुनियादी ढांचे के सुधार के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा, ‘‘हमारी कोशिश विभिन्न सेवाओं और योजनाओं के सामथ्र्य को उजागर करना है, जिससे सडक़ों, इमारतों और पुलों के निर्माण के कारण पूरे राज्य में अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे का निर्माण किया जा सके।’’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News