बरनालाः अध्यापक पर केस दर्ज करने की मांग को लेकर टंकी पर चढ़े गांव वासी

punjabkesari.in Tuesday, Dec 24, 2019 - 04:19 PM (IST)

बरनाला (विवेक सिंधवानी,गोयल): सरकारी स्कूल के अध्यापक द्वारा जाति सूचक शब्द करने पर उसके विरूद्ध केस दर्ज करने व गांव वासियों विरूद्ध दर्ज किया केस रद्द करवाने की मांग को लेकर नौजवान भारत सभा पंजाब के नेता गांव नाईवाल की पानी की टंकी पर चढ़ गए। टंकी पर चड़ने वालों में कई औरतें भी शामिल थी। उन्होंने कहा कि जब तक हमारी मांगे नहीं मानी जाती तब तक टंकी पर ही रहेंगे। 



बातचीत करते नौजवान सभा के नेता बरिन्द्र सिंह आजाद ने कहा कि सरकारी हाई स्कूल नाईवाला के एक अध्यापक ने हमें जाति सूचक शब्द कहे है। जिसकी आडियो भी हमारे पास मौजूद है। उसके विरूद्ध एस.सी. एक्ट अधीन केस दर्ज किया जाए व जो गांव के नौजवानों पर स्कूल के आगे धरना लगाने पर 25 के करीब व्यक्तियों पर केस दर्ज किया गया है उसको रद्द किया जाए। एक अध्यापक जतिन्द्र सिंह की बदली रद्द करके उसको फिर से नाईवाला स्कूल मे तैनात किया जाए। जब तक हमारी मांगे नहीं मानी जाती तब तक हम टंकी पर ही चढ़े रहेंगे व इस संघर्ष को भाकियू डकौंदा, ग्राम पंचायत समूह गांव वासियों के सहयोग से संघर्ष को और तीखा किया जाएगा। 



पानी की टैंकी असुरक्षित, कभी भी घट सकती है बड़ी दुर्घटना
गांव के युवक जिस पानी की टंकी पर चढ़े हुए थे वह टंकी कई जगह से लीक कर रही थी, टंकी का पानी नीचे गिर रहा था। कड़ाके की सर्दी में टंकी का पानी टंकी पर चढ़े लोगों पर पड़ रहा था। जिस कारण उनके बीमार होने की आशंका बनी हुई थी। थाना  सदर बरनाला के इंचार्ज बलजीत सिंह मौके पर पहुंच गए थे। उन्होंने लोगों को बातचीत करके टंकी से उतारने की कोशिश की परंतु खबर लिखे जाने तक लोग टंकी पर ही चढ़े हुए थे।      

Mohit