बिजली मुलाजिमों का गांववासियों ने किया घेराव, पंजाब सरकार पर लगाए दोष

punjabkesari.in Saturday, May 21, 2022 - 02:11 PM (IST)

भुच्चो मंडी(नागपाल): गांव भुच्चो खुर्द में चिप वाला मीटर लाने गए बिजली मुलाजिमों का गांववासियों ने किरती किसान यूनियन के नेतृत्व में घेराव कर लिया। करीब एक घंटा घेराव करने के बाद पावरकॉम के अधिकारी जे.ई. की तरफ से आकर चिप वाले मीटर न लाने का भरोसा देने पर घेराव समाप्त करते चेतावनी दी कि यदि फिर से चिप वाले मीटर लाने की कोशिश की तो अनिश्चित समय के लिए घेराव किया जाएगा।

किरती किसान यूनियन महिला विंग भुच्चो खुर्द कमेटी की सचिव हरप्रीत कौर सग्गू ने बताया बीते दिनों गांव भुच्चो खुर्द में बिजली वाले चिप मीटरों के विरोध में भुच्चो खुर्द की बाजार वाली धर्मशाला में शिकायतकर्ता दफ्तर के आगे धरना देकर रोष मुजाहरा किया गया। धरने में किरती किसान यूनियन के जिला प्रधान ने संबोधन करते पंजाब सरकार पर दोष लगाते कहा बिजली का लगातार निजीकरण किया जा रहा है। इस नीति के अंतर्गत पंजाब सरकार चिप वाले मीटर लाने पर लगी हुई है। उन्होंने आगे कहा कि पहले पैसे दो और बाद में बिजली लो वाली नीति लोगों के लिए मारू साबित होगी।

लोगों को बिजली सस्ती देने की खातिर बिजली सूरज से पैदा की जाए, पन बिजली तैयार की जाए जिससे लोगों को सस्ती बिजली दी जा सके। जिला प्रधान ने कहा कि 'आप' सरकार निजीकरण की नीतियों को ज़ोरदार ढंग के साथ लागू कर रही है। हर विभाग का निजीकरण किया जा रहा और जत्थेबंदियों की तरफ से इस निजीकरण की नीति के खिलाफ लगातार संघर्ष किए जा रहे हैं। इस निजीकरण की नीति के अंतर्गत बिजली बोर्ड चिप मीटर लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार एक तरफ तो बयान दे रही है कि चिप वाले मीटर नहीं लगाए जाएंगे। दूसरी तरफ गांवों में धड़ाधड़ चिप वाले मीटर लाने की कोशिश की जा रही है।

इस मौके किरती किसान यूनियन महिला विंग की गांव कमेटी के प्रधान मनजीत कौर प्यारो, उप प्रधान गुरमेल कौर, सीनियर उप प्रधान, परमजीत कौर, खंजाची गुरमीत कौर, कर्मजीत कौर, राज्य कमेटी मैंबर भिन्दर कौर, किरती किसान यूनियन गांव कमेटी के नेता सुखमन्दर सराभा, नैबी सग्गू, बावा सिंह, सीरा मैंबर, सुरजीत सिंह, बलदेव सिंह, गुरलाल नागरा, पैंशन एसोसिएशन बठिंडा जिला नेता दर्शन मोड़ और मास्टर रणजीत सिंह उपस्थित थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News