गोल्फ रेंज में दी जा रही सुविधाओं का प्रबंधन एजैंसी को देने से संचालन होगा बेहतर : विनी महाजन

punjabkesari.in Monday, Nov 05, 2018 - 04:09 PM (IST)

रूपनगर/चंडीगढ़ (विजय): मोहाली गोल्फ रेंज के प्रबंधन को पेशेवर ढंग से चलाने व और बढिय़ा बनाने के लिए ग्रेटर मोहाली एरिया डिवैल्पमैंट अथारिटी (ग्माडा) ने रेंज को पेशेवर गोल्फ एजैंसी को लीज पर दे दिया है। इस संबंध में मुख्य सचिव भवन निर्माण एवं शहरी विकास विभाग व वाइस चेयरपर्सन ग्माडा विनी महाजन ने कहा कि गोल्फ रेंज में दी जा रही सुविधाओं का प्रबंधन एजैंसी को देने से इसका संचालन बेहतर होगा। 

करीब 11 एकड़ पर बनी मोहाली के सैक्टर 65 में स्थित यह रेंज पूरी तरह फ्लडलिट ड्राइविंग रेंज तथा गोल्फ अकादमी की सुविधा प्रदान करती है। गोल्फ की खेल सुविधाओं के अलावा रेंज में खेलों की अन्य सरगर्मियां स्वीमिंग पूल, जिम्नेजियम, बिलीयर्ड तथा कार्ड रूम के अलावा यहां एक बार, रैस्टोरैंट पार्टी हाल तथा एक प्रोशॉप भी है।

मौजूदा समय में ग्माडा, रेंज के रख-रखाव तथा प्रबंधन की देखभाल कर रहा है, जबकि कोङ्क्षचग कार्यक्रम, जिम्नेजियम तथा रैस्टोरैंट को विभिन्न प्राइवेट कांट्रैक्टरों/आप्रेटरों द्वारा चलाया जा रहा है। यहां दी जा रही विभिन्न सेवाओं के ओवरलैपिंग को दूर करने के लिए गोल्फ रेंज/अकादमियों को चलाने का अनुभव रखने वाले बोलीकत्र्ता तथा बोलियां मांगी गई थीं। ग्माडा द्वारा रेंज में विकसित शानदार सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय स्तर के गोल्फ खिलाडिय़ों द्वारा चलाई जा रही 4 कंपनियों द्वारा लीज पर ले जाने के लिए अप्लाई किया गया था।

इनमें से एक आवेदनकत्र्ता तकनीकी तौर पर अयोग्य पाया गया था। शेष 3 योग्य आवेदनकत्र्ताओं में से एक द्वारा सबसे ऊंची 27 लाख रुपए वार्षिक की बोली दी गई थी, जबकि शेष दोनों बोलीकत्र्ताओं द्वारा 56.40 लाख रुपए तथा 77.76 लाख रुपए की नैगेटिव बोली दी गई थी। रेंज में दी जा रही सभी सुविधाओं का प्रबंधन एक सिंगल एजैंसी को दिया गया है। जिससे रेंज का संचालन बेहतर होगा। एजैंसी से लीज का समय 10 साल का होगा। 

swetha