कृषि आधिकारियों की नकल उतारनी युवकों को पड़ी महंगी, Video हुआ वायरल

punjabkesari.in Thursday, Jun 21, 2018 - 11:20 AM (IST)

बरनाला (विवेक सिंधवानी, गोयल): पंजाब सरकार ने धान की रोपाई 20 जून से पहले न करने के आदेश जारी किए हुए थे और इस बात का किसान संगठन विरोध कर रहे थे। विभिन्न किसान संगठनों ने इस मामले को लेकर निरंतर कई दिन धरने-प्रदर्शन भी किए परंतु सरकार भी अपने फैसले पर अडिग़ थी उन्होंने खेतीबाड़ी विभाग के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई हई थी कि यदि कोई 20 जून से पहले धान की रोपाई करता है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाए। 

कृषि अधिकारियों को डराने के लिए एक किसान युवक ने अनोखा तरीका निकाला व कृषि अधिकारियों की मारपीट की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। वीडियो वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। खेतीबाड़ी विभाग के अफसर ने वीडियो वायरल करने वाले आरोपी पर कार्रवाई क रने के लिए पुलिस को लिखित शिकायत दर्ज करवाई है। 

जानकारी के अनुसार गांव कोटदूनां के युवक हरिन्द्र सिंह ने 15 जून को 3 मिनट की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल की थी। यह वीडियो उसने अपने 4 साथियों के साथ मिलकर बनाई है। इस वीडियो में 2 लड़के किसान बने हुए हैं, जोकि खेतों में रोपाई कर रहे हैं। उनमें से 2 लड़के खेतीबाड़ी विभाग के अफसर बनकर आते हैं व उनको रोपाई करने से रोकते हैं। फिर दोनों लड़कों द्वारा खेतीबाड़ी विभाग के बने अफसरों की पिटाई की जाती है और उनको ट्रैक्टर से बांधकर खेत के चक्कर लगाए जाते हैं।

इस दौरान खेतीबाड़ी अफसर द्वारा उनको छोडऩे की प्रार्थना की जा रही है लेकिन वे नहीं मानते। खेतीबाड़ी विभाग के अफसर सर्वजीत सिंह ने थाना धनौला को लिखित शिकायत दर्ज करवाई है कि हरिन्द्र सिंह पुत्र बलजिन्द्र सिंह वासी कोटदूनां ने डिप्टी कमिश्रर बरनाला के  दफा 144 के आदेशों का मजाक उड़ाया है। खेतीबाड़ी अधिकारियों की नकल करके उनकी ड्यूटी का मजाक उड़ाती एक वीडियो तैयार करके सोशल मीडिया पर वायरल की है। उन्होंने मांग की है कि आरोपियों के विरुद्ध बनती कार्रवाई की जाए। 

पुलिस ने मामला भेजा डी.ए. लीगल के पास
जब इस संबंधी थाना धनौला की एडीशनल एस.एच.ओ. प्रदीप कौर से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि मामले की राय जानने के लिए इस मामले को हमने डी लीगल के पास भेजा है। उनकी राय आने के बाद ही पुलिस द्वारा अगली कार्रवाई अमल में लाई जाएगी जब इस संबंधी युवक हरिन्द्र सिंह से संपर्क करने की कोशिश की गई तो उनसे संपर्क नहीं हो सका।  

Anjna