डा. त्रेहन कत्ल केस में वल्टोहा को गिरफ्तार करे सरकार : ‘आप’

punjabkesari.in Monday, Jan 14, 2019 - 09:32 AM (IST)

 

चंडीगढ़(रमनजीत): आम आदमी पार्टी (आप) ने पट्टी इलाके में वर्ष 1984 में डा. त्रेहन की हत्या के मामले में शिअद नेता व पूर्व विधायक विरसा सिंह वल्टोहा की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की है। विधायक मीत हेयर और यूथ विंग के प्रधान मनजिंद्र सिंह सिद्धू ने कहा कि बिना देरी वल्टोहा को गिरफ्तार कर संपत्ति जब्त की जानी चाहिए।

‘आप’ नेताओं ने कहा कि कत्ल केस में गिरफ्तार अन्य दोषियों के बयानों के आधार पर वल्टोहा को भी संदिग्ध के तौर पर रखा गया था, परंतु वल्टोहा पुलिस की मिलीभगत से बचता रहा। पुलिस भी अदालत को गुमराह करती रही, लेकिन वल्टोहा को कोर्ट के समक्ष पेश नहीं किया गया। कत्ल केस में नामजद व्यक्तियों का खुलेआम घूमना और विधायक बनना सरकार व पुलिस प्रशासन की नालायकी साबित करता है। उन्होंने चुनाव आयोग से मांग की कि विधायक के पर्चे भरते समय हल्फिया बयान में झूठ बोलने के लिए कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

‘आप’ नेताओं ने कहा कि केस को दोबारा खोल जांच होनी चाहिए और वल्टोहा को बचाने वाले पुलिस अधिकारियों पर भी केस दर्ज होने चाहिएं। पंजाब विधानसभा में खुद को आतंकवादी कहने वाले वल्टोहा के खिलाफ कार्रवाई न करना कैप्टन और बादलों की मिलीभगत जाहिर करता है। सिद्धू ने मांग की है कि बिना देरी किए वल्टोहा का पासपोर्ट जब्त किया जाना चाहिए जिससे वह विदेश न भाग सके।

Vatika