निगम चुनावों की तैयारी, वॉलंटियर्स को मिल सकती है ‘अहम जिम्मेदारी’

punjabkesari.in Monday, Jan 23, 2023 - 11:40 AM (IST)

लुधियाना(विक्की): पंजाब में सरकार बनने के बाद संगठन की गतिविधियों को गति देने में पीछे रही सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी को अब अपने पुराने वर्करों की याद आ गई है। जमीनी स्तर पर काम कर पंजाब में सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले संगठन से जुड़े वॉलंटियर्स को पार्टी अब सभी 117 विधानसभा हलकों में महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां देने की योजना बना रही है। इसके तहत पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने सभी विधानसभा क्षेत्रों में असैंबली पर्सन ऑफ कांटैक्ट (ए.पी.ओ.सी.) लगाने का प्लान तैयार किया है।

पार्टी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि पुराने वालंटियर्स को ही असैंबली पर्सन ऑफ कांटैक्ट की कमान सौंपी जाएगी जो हलके के अधीन आते ब्लाकों, वार्डों और बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूती देने के लिए काम करेंगे और ‘आप’ सरकार की लोक हितैषी नीतियों का फायदा घर-घर तक पहुंचाएंगे। सूत्र बताते हैं कि ये ए.पी.ओ.सी. जमीनी स्तर से हर जानकारी जुटाकर पार्टी हाईकमान तक पहुंचाएंगे। इन नियुक्तियों को आगामी नगर निगम चुनाव की तैयारियों के साथ जोड़ कर देखा जा रहा है। पार्टी के पास कई वर्करों ने शिकायत की है कि सरकारी दफ्तरों में उनकी सुनवाई नहीं हो रही। 

पार्टी सूत्रों ने बताया कि कई वर्करों ने तो यहां तक कह दिया कि अगर सरकारी दफ्तरों में पार्टी वर्कर के काम को पहल के आधार पर नहीं किया जाएगा तो आने वाले नगर निगम, ब्लॉक समिति और पंचायत चुनावों में पार्टी वर्कर जनता से किस हक से वोट मांगने उसके घर जाएगा। उक्त बातों को ध्यान में रखकर ही पार्टी नेतृत्व ने पुराने वालंटियर्स को यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देने की योजना बनाई है जो हलके के लोगों के काम सरकारी विभागों में पहल के आधार पर करवाएंगे। बाकायदा सरकार व पार्टी की ओर से भी उक्त असैंबली पर्सन ऑफ कांटैक्ट के बारे में सभी विभागों के प्रमुखों को जानकारी दी जाएगी ताकि कहीं कोई कमी न रहे। 

Content Writer

Vatika