अहम खबर:  इस तारीख से चलेगी दिल्ली एयरपोर्ट हेतु वॉल्वो बस

punjabkesari.in Wednesday, Jun 08, 2022 - 03:06 PM (IST)

जालंधर (पुनीत): पंजाब सरकार की वॉल्वो  बसें दिल्ली एयरपोर्ट के लिए सर्विस 15 जून से शुरू होने वाली है। मुख्यमंत्री भगवंत मान जालंधर से बसों को हरी झंडी देकर रवाना करेंगे। विभाग की तरफ से 1 जून को बसों को रवाना करने की योजना बनाई गई थी परन्तु मूसेवाला हत्याकांड कारण सी.एम. के पास से समय नहीं मिल सका। सूत्रों ने बताया कि सी.एम. आफिस से 15 जून का समय मिला है, जिसको लेकर विभाग तैयारियों में जुट गया है। जालंधर एन.आर.आई.  बैलट होने के कारण बसों को हरी झंडी दिखाने का प्रोग्राम जालंधर में रखा गया है। यह आदेश जुबानी है, सी.एम. आफिस से लिखित आदेश का इन्तजार है। डिपोआं को जारी हिदायतों में बसों को 15 जून से पहले पूरी तरह तैयार रखने को कहा गया है।

जिक्रयोग्य है कि सरकारी वॉल्वो बसें चलने से यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी और वह प्राईवेट बसों के मुकाबले आधे किराए में लग्जरी सफर का आनंद मान सकेंगे। प्राईवेट बसें 2500 से 3000 रुपए किराया वसूल रही हैं, जबकि सरकारी वोल्वो बसें दिल्ली के कश्मीरी गेट तक जाने के 1030 रुपए चार्ज करती हैं। कश्मीरी गेट से दिल्ली एयरपोर्ट दूर पड़ता है, जिस कारण किलोमीटर के हिसाब के साथ 150- 200 रुपए किराए में जोड़ा जाएंगे। आधिकारियों का कहना कि इस सम्बन्ध में चंडीगढ़ में प्रपोजल भेजी गई है, जिसमें 1500 से कम किराया लेने पर सहमति बनी है।

प्राईवेट की तरह सरकारी बसों में यात्रियों की हर सुविधा का प्रबंध रहेगा और इन बसों के चालक भी पढ़े-लिखे नौजवान होंगे। आधिकारियों का कहना है कि फ्लाइट अटेंडेंट की तरह चालक वेल ड्रेसड होगा। वोल्वो बसों का जालंधर से रवाना होने का समय प्रातः काल 11.15, 1.15 और रात 8.30 का है, जबकि 3 बसे अलग-अलग समय पर दिल्ली से जालंधर आतीं हैं। कुल मिलाकर दिल्ली रूट पर 6 बसें चलती हैं, जोकि कश्मीरी गेट बस अड्डे तक अपनी, सेवाएं देती हैं। अब उक्त बसें एयरपोर्ट तक जाएंगी। इन बसों का टाईम टेबल फाईनल किया जा रहा है, जिसका आने वाले 1-2 दिनों में पता लग जाएगा।

यह बसें जालंधर, चंडीगढ़, रूपनगर, होशियारपुर, लुधियाना, अमृतसर 1-2, मोगा, पठानकोट, मुक्तसर साहिब और एस.बी.एस. नगर को रवाना होंगी। इन बसों के जरिये मुख्य शहरों साथ-साथ छोटे शहरों को भी कवर किया जाएगा। आधिकारियों की तरफ से हिदायतें जारी की गई हैं कि बसें बाहर से दिखाई देने में साफ होनीं चाहीए। किसी पर डैंट आदि का निशान न हो। अंदर बसों की सीटों साफ -सुथरी होनीं चाहीए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News