शर्मनाकःमतदान के प्रति जागरूक करने के लिए लगा दी निर्भया कांड के आरोपी की तस्वीर

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2019 - 02:30 PM (IST)

 होशियारपुरः चुनाव आयोग की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। लोकसभा मतदान से पहले आम जनता को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए हो होशियारपुर जिला प्रशासन ने कम्पलैक्स में निर्भया गैंगरेप के आरोपी की तस्वीर लगा दी गई। चुनाव कमिश्न के इस कदम ने आरोपी मुकेश को ब्रांड अम्बैसडर बना दिया। इस बात की जानकारी आम लोगों को सोशल मीडिया के जरिए लगी।

सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद हरकत में आया विभाग

तस्वीर वायरल होने के बाद ज़िला दफ्तर ने तुरंत वहां से होर्डिंगस को हटा दिया। वहीं इस मामले में कोई भी अधिकारी बोलने को तैयार नहीं हैं। कैबिनेट मंत्री शाम सुंदर अरोड़ा ने कहा कि पूरे मामले की जांच की जाएगी और जो भी मुलजिम होगा, उस पर कारवाई की जाएगी।

रोजाना आते है हजारों लोग,पर किसी की नहीं गई नजर

हैरानी की बात यह है कि जिला कम्पलैक्स की दूसरी मंजिल पर इन बोर्डों को लोकसभा मतदान से पहले लगाया था, पर वहां रोजाना आने वालों लोगों का ध्यान भी इस पर नहीं गया। होशियारपुर की डिप्टी कमिशनर ईशा कालिया के साथ संर्पक करने पर उन्होंने कहा कि यह तस्वीर कैसे चुनी गई और इसे कैसे प्रिंट किया गया इसकी जांच की जाएगी।

2012 में हुआ था निर्भया कांड

कॉर्पोरेट सेक्टर के सीनियर अधिकारी सौरवदीप सिंह ने कहा कि उन्होंने आरोपी की तस्वीर एक ब्रिटिश डाक्यूमेंट्री फिल्म में देखी थी।तस्वीर कब डाउनलोड की गई, इसकी जांच क्यों नहीं की गई। गौरतलब है कि दिसंबर 2012 में दिल्ली में चलती बस में निर्भया के साथ 6 लोगों ने गैंगरेप किया गया था जबकि उसके दोस्त के साथ बेरहमी से मारपीट की गई थी। इस वारदात ने पूरे देश को हैरान कर दिया था। इस हादसो में 13 दिनों के बाद निर्भया की मौत हो गई थी। 


swetha