जालंधर के प्राईवेट अस्पतालों को सील करने की चेतावनी, जानें क्यों

punjabkesari.in Tuesday, Apr 14, 2020 - 02:32 PM (IST)

जालंधर (विक्रम): पंजाब में लगातार कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। अब तक कुल 182 केस पॉजीटिव पाए गए हैं, जिनमें से 13 की मौत हो चुकी है। अगर बात कि जाएं जालंधर की तो यहां हर रोज पॉजीटिव मामले सामने आ रहे हैं, यहां कुल 24 केस पॉजीटिव पाए गए हैं। जालंधर में बढ़ रही कोरोना पॉजीटिव मामलों की संख्या को ध्यान में रखते हुए स्वास्थय विभाग चौकस हो गया है। 

सिविल सर्जन डा. गुरिन्दर कौर चावला ने शहर के कुछ निजी अस्पतालों ने कोविड -19 के संदिग्ध मरीज़ों के बारे विभाग को सूचना ना देने पर उनके ख़िलाफ़ सख़्त नोटिस लेते हुए शहर के निजी अस्पतालों को सील करने की चेतावनी दी गई है। उनका कहना है कि संदिग्ध मरीज़ों का सही समय पर सही जगह पर इलाज न होने के कारण रोजाना मरीज़ों की संख्या में बढ़ावा हो रहा है।  

उन्होंने हिदायत देते कहा कि किसी भी प्राईवेट अस्पताल में यदि कोविड -19 का संदिग्ध मरीज़ आता है तो वह उसे अपनी एंबुलैंस के द्वारा सिविल अस्पताल के ट्रौमा वार्ड में आन ड्यूटी स्टाफ को सुपुर्द किया जाएं और दफ़्तर के अधिकारी डा. शोतना, ज़िला एपिडेमियोलॉजिस्ट, जालंधर (8198831888), डा. कश्मीरी लाल सीनियर मैडीकल अफ़सर सिविल अस्पताल, जालंधर (98888423629) डा. तरसेम लाल, मैडीकल अफ़सर, सिविल अस्पताल, जालंधर (9814818639) को भी तुरंत सूचित करने को भी यकीनी बनाया जाए। ऐसा न करने वाले अस्पतालों को पक्के तौर पर सील करके सरकार को अनुशासनिक कार्रवाई करने के लिए कहा जाएगा। 

Vatika