Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Apr 01, 2022 - 10:16 PM (IST)

जालंधर: पंजाब विधान सभा सत्र में चंडीगढ़ मुद्दे को लेकर पंजाब के हक सी.एम. मान ने प्रस्ताव पेश किया था जिसे सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास कर दिया हैं और चंडीगढ़ को पूरी तरह से पंजाब को देने की मांग की है। पभोक्ताओं द्वारा बिजली चोरी करने की एक नई बटना सामना आई है। पंजाब सरकार की तरफ से चंडीगढ़ के मुद्दे पर आज विधानसभा का विशेष सैशन बुलाया गया। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

punjab legislative assembly session resolution passed

पंजाब विधान सभा सत्रः चंडीगढ़ मुद्दे को लेकर सर्वसम्मित से पास हुआ प्रस्ताव, PM मोदी से मिलेंगे मान
पंजाब विधान सभा सत्र में चंडीगढ़ मुद्दे को लेकर पंजाब के हक सी.एम. मान ने प्रस्ताव पेश किया था जिसे सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास कर दिया हैं और चंडीगढ़ को पूरी तरह से पंजाब को देने की मांग की है। उन्होंने बी.बी.एम.बी. पहले वाली स्थिति में बहाल करने की मांग की है। कांग्रेसी व अकाली दल ने इसका समर्थन किया परंतु बीजेपी ने इसका विरोध किया है। 

उपभोक्ताओं ने मीटर से छेड़छाड़ कर ऐसे की बिजली चोरी,  हुआ लाखों का जुर्माना
पभोक्ताओं द्वारा बिजली चोरी करने की एक नई बटना सामना आई है। पावरकॉम की इंफोर्समेंट विंग के कर्मचारियों द्वारा पुराने मीटरों की जगह नए मीटर लगाए जा रहे थे। इन पुराने में पर शक होने पर विंग द्वारा उतारे गए 125 मीटरों को एम.ई. लैब में टैस्टिंग के लिए भेजे गया। 

चंडीगढ़ पंजाब को सौंपने के प्रस्ताव पर अश्विनी शर्मा ने 'आप' सरकार को घेरा, उठाए ये सवाल
पंजाब सरकार की तरफ से चंडीगढ़ के मुद्दे पर आज विधानसभा का विशेष सैशन बुलाया गया। इस सैशन में केंद्र सरकार को चंडीगढ़ तुरंत पंजाब को सौंपने का प्रस्ताव सर्वसम्मति के साथ के पास कर दिया गया। इस दौरान जहां कांग्रेस, अकाली दल और बसपा ने इसका समर्थन किया, वहीं भाजपा की तरफ से इसका विरोध किया गया। 

पंजाब के इस जिले में कांग्रेस वर्कर पर जानलेवा हमला, CCTV में कैद
 पंजाब में एक युवक पर शरेआम जानलेवा हमला किया गया। यह मामला पटियाला के सनौर का है। युवक पर बेरहमी से तलवारों के साथ काफी वार किए गए हैं। कांग्रेस नेता गौरव संधू ने आरोप लगाया कि युवक कांग्रेस पार्टी से जुड़ा हुआ है। 

राज्य में ट्रांसपोर्ट विभाग की बड़ी कार्रवाई, 4 बसों को किया जब्त
पंजाब सरकार की तरफ से सड़क नियमों के उल्लंघन करके चलने वाले वाहनों, जोकि सरकारी टैक्स की चोरी के साथ-साथ लोगों की जान-माल के लिए भी खतरा बनते हैं, के विरुद्ध शुरू की गई मुहिम के अंतर्गत सैक्रेटरी आर.टी.ए. अर्शदीप सिंह लुबाना ने अलग-अलग स्थानों पर जांच की।     

daduwal reached sri darbar sahib and made a simple target on badal family

श्री दरबार साहिब पहुंचे दादूवाल ने बादल परिवार पर साधा निशाना, दिया यह बयान
पिछले दिनों जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब की तरफ से दिया बयान कि दरबार साहिब के अंदर पी.टी.सी. की तरफ से प्रसारण बंद करके शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति को अपना सैटेलाइट चैनल बनवाना चाहिए, जिसके बाद ही इस पर राजनीति गर्माई हुई नजर आ रही है। 

परनीत कौर ने केंद्रीय ट्रांसपोर्ट मंत्री से की मुलाकात, उठाया यह मुद्दा
पटियाला से संसद मैंबर परनीत कौर ने किसान रोड संघर्ष कमेटी के सदस्यों समेत केंद्रीय ट्रांसपोर्ट मंत्री नितिन गडकरी को डेराबस्सी और बनूड़ में एन.एच.ए. आई. (नेशनल हाईवे अथॉरिटी आफ इंडिया) की तरफ से एक्वायर की जमीन के इनाम के पास करने का मुद्दा उठाया।

पंजाब के नौजवानों के लिए खुशखबरी, हजारों सरकारी नौकरियों के लिए जल्द शुरू होगी भर्ती
पंजाब सरकार नौजवानों को रोजगार देने की बड़ी तैयारी कर रही है। इसके लिए सरकार द्वारा करीब 20 हजार अलग-अलग सरकारी विभागों की नौकरी के लिए जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। बताया जा रहा है कि इसके लिए वित्त विभाग ने भी अंतिम मंजूरी दे दी है। 

लुटेरों ने कार सवार महिला डाक्टर को बनाया निशाना, सरेआम पर्स छीन हुए फरार
शहर में दिन-ब-दिन लुटेरों द्वारा छीनाझपटी व लूट की वारदातों में बढ़ौतरी हो रही है। ऐसा ही एक मामला शहर के मॉडल टाऊन इलाके में देखने को मिला है, जहां पर लुटेरों द्वारा महिला डॉक्टर को निशाना बनाया गया है। पीड़िता डा. ऋतु बजाज ने बताया कि लुटेरे उसकी कार में से पर्स छीनकर फरार हो गए हैं, जिसमें 2 मोबाइल फोन्स व कुछ कैश था। 

मान सरकार द्वारा पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, जालंधर में एस.एच.ओ. सहित 95 अधिकारियों के तबादले
पंजाब सरकार द्वारा पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल लगातार जारी है। पंजाब सरकार द्वारा जालंधर जिले के सभी थानों के एस.एच.ओज को बदल दिया गया है। जिले में 95 पुलिस मुलाजिमों की ट्रांसफर की गई है। जिन अधिकारियों के तबादले हुए हैं, उनकी लिस्ट निम्न है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News