बिना मास्क घर से बाहर निकलने वाले जरूर देखें यह Video

punjabkesari.in Wednesday, Aug 05, 2020 - 11:54 AM (IST)

फरीदकोटः देशभर में कोरोना महामारी के चलते सरकार द्वारा गाइडलाइंस  जारी की गई हैं, जिसके तहत हर एक व्यक्ति का घर से बाहर निकलते समय मास्क पहनना लाज़िमी है। लेकिन लोग इसे लेकर ज़्यादा गंभीर नहीं हैं।

PunjabKesari

अब पुलिस ने नियमों की पालना करवाने के लिए और सख्ती कर दी है। जिसके चलते फरीदकोट पुलिस ने ख़ास नाकाबंदी करके मास्क न पहनने वालों के जहां चालान काटे, वहीं उन्हें सख़्त हिदायतें भी दीं। पुलिस की तरफ से मोटरसाइकिल या कार ही नहीं बल्कि बसों को भी रुकवा कर चैकिंग की गई। इस दौरान बस सवार महिला यात्री जिन्होंने मुंह पर दुपट्टा लिया हुआ था, को बस से उतरवा कर उन पर सख़्ती की।

PunjabKesari

पुलिस का कहना है कि सिर्फ़ चालान से बचने के लिए या नाकों से गुज़रते समय लोग अपने मास्क पहनते हैं और बाद में मास्क उतार कर आम की तरह ही घूमते नज़र आते हैं, जिस प्रति पुलिस ने अब सख़्त रूख अपनाया है, जिसमें न सिर्फ़ पुलिस धड़ाधड़ चालान काट रही है, बल्कि पुलिस ने आम जनता को भी अपील की है कि कोरोना से बचने के लिए हर नियम अपनाया जाए। मिशन फतह के अंतर्गत कोरोना महामारी को रोकने को लेकर सरकार की तरफ से हर एक के लिए मास्क पहनना ज़रूरी किया गया है। पुलिस की तरफ से दो एनफोर्समेंट टीमें बना कर ज़िले भर में इस नियम की पालना करवाई जा रही है जिससे इसे कोरोना महामारी को फैलने से रोका जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News