जल सप्लाई कर्मचारी ने पेट्रोल डालकर खुद को लगाई आग, पुलिस के देख उड़े होश

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2019 - 08:02 PM (IST)

मालेरकोटला(जहूर/शहाबूदीन): अपनी जायज मांगों की पूर्ति के लिए गत 6 मार्च को पंजाब की जल स्पलाई व सेनिटेशन मंत्री रजिया सुल्ताना की कोठी का घेराव करने उपरांत शहर के साथ लगते गांव रटोलां में पेट्रोल की कैनी लेकर एक कर्मचारी ने अपने आप को आग लगा ली। इस दौरान वह बुरी तरह से झुलस गया जिसे पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इसके साथ ही दो कर्मचारी लड़कियों की सेहत खराब हो गई लेकिन इसके बावजूद आज तीसरे दिन भी उनका धरना जारी रहा। 

इस संघर्ष का नेतृत्व कर रही 15 सदस्यता समिति की ओर से लिए गए फैसले के तहत बाद दोपहर 2 बजे के करीब संघर्ष को ओर तेज करते हुए पंजाब भर से आज ओर सैंकड़ों की संख्या में आए जल स्पलाई विभाग के मोटीवेटर कर्मचारियों ने मालेरकोटला-धुरी रोड जाम करते हुए रोड पर धरना लगा दिया। काली झंडियों के साथ पंजाब सरकार व विभाग की मंत्री मैडम रजिया सुल्ताना खिलाफ गुस्सा भरपूर नारेबाजी दौरान माहौल उस समय ख़तरनाक मोड़ ले गया और प्रशासन को हाथों पैरों की पड़ गई जब पुलिस व सिविल प्रशासन के आधिकारियों की मौजूदगी में ही एक धरनाकारी कर्मचारी लखबीर सिंह पुत्र तारा सिंह निवासी गांव समाग तहसील जेतों (फरीदकोट) ने अपने ऊपर तेल डाल कर आग लगा ली। 

मौके पर उपस्थित प्रशासनिक अमला व धरनाकारी कर्मचारी अभी उक्त कर्मचारी को लगी आग पर काबू डालने की कोशिश ही कर रहे थे कि वाटर टंकी पर चढ़े हुए कर्मचारियों में से जोश में आए तीन कर्मचारियों हरदेव सिंह फतेहगढ़ साहिब, कुलदीप सिंह बरनाला व गुरप्रीत सिंह सोढी फतहगढ़ साहिब ने भी अपने पर पेट्रोल डाल लिया और आग लगा ली। प्रशासनिक अमले ने आग लगे धरनाकारी कर्मचारी को तुरंत एंबुलैस में डाल कर इलाज के लिए सिविल अस्पताल मालेरकोटला में दाखिल करवाया। 

वाटर टंकी पर चढ़े हुई धरनाकारी लड़कियों में से एक धरनाकारी लडक़ी तरनवीर कौर अमृतसर की सेहत ज्यादा खराब होने के कारण जहां उसको गत देर रात इलाज के लिए स्थानीय सिविल अस्पताल दाखिल करवा दिया गया। वहीं गत रात से ही बीमार चल रही टंकी पर चढ़ी हुई दूसरी लडकी कुलजीत कौर ने इलाज के लिए अस्पताल जाने से स्पष्ट जवाब देते हुए कहा कि वह अपनी मांगों की पूर्ति तक कोई इलाज नहीं करवाएगी और वाटर टंकी पर ही मौत को गले लगाते हुए जिंदगी का आखिरी सांस लेगी। 

Vaneet