Good News: मुफ्त में मिलेगा पानी और Parking भी होगी Free, पढ़ें क्या है पूरी खबर

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2024 - 01:10 PM (IST)

चंडीगढ़: चंडीगढ़ नगर निगम सदन की हंगामेदार बैठक में शहरवासियों को प्रति माह 20 हजार लीटर पानी और पार्किंग फ्री किए जाने के एजेंडे पारित कर दिए गए। भाजपा ने मुफ्त पानी के एजेंडे पर कहा कि 40 हजार लीटर पानी मुफ्त किया जाना चाहिए। इसके बाद बुड़ैल गांव के एक एजेंडे को लेकर सत्तापक्ष की ओर से डैफर किए जाने को लेकर बहस के बाद मेयर ने भाजपा पार्षद कंवरजीत राणा और सौरभ जोशी को मार्शलों की मदद से सदन से बाहर करवा दिया। इसके बाद क्रम यहीं नहीं थमा और मीटिंग में शोरशराबा करने के नाम पर भाजपा के सभी पार्षदों को एक-एक कर निगम सदन से बाहर कर दिया गया।

इससे पहले मीटिंग शुरू होते ही विपक्ष में बैठी भाजपा के पार्षदों ने हाऊस की दर्शक दीर्घा में बैठे कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हरमोहिंदर सिंह लक्की और आम आदमी पार्टी चंडीगढ़ के संयोजक डा. एस. एस. अहलूवालिया का मुद्दा उठाकर खूब हंगामा किया। भाजपा पार्षदों की दलील थी कि उनके नेताओं और अन्य समर्थकों को हाऊस की दर्शक दीर्घा के लिए एंट्री पास जारी नहीं किए गए। दूसरी ओर कांग्रेस-आप के नेता दर्शक दीर्घा में बैठे हैं। इस बात को लेकर लगभग एक घंटा तक बहस चलती रही। मामले को शांत करने के लिए मेयर कुलदीप कुमार ने भाजपा पार्षदों को कहा कि वह भी अपनी पार्टी के अध्यक्ष और अन्य नेताओं को दर्शक दीर्घा मेंबिठा सकते हैं। फिर मामला शांत हुआ।

 पिछली बैठक के मिनट्स का मुद्दा उछला
मेयर ने मीटिंग की कार्यवाही शुरू करते हुए ज्वाइंट कमिश्नर को वित्त एवं अनुबंध कमेटी (एफ, एंड सी.सी.) के चुनाव शुरू करवाने को कहा। भाजपा पार्षद पिछली मीटिंग के मिनट्स को पेश करने की लिए अड़ गए। उन्होंने दलील दी कि नियमों के अनुसार पिछली मीटिंग के मिनट्स पेश किए बिना अगली मीटिंग नहीं चल सकती। इसे लेकर काफी देर हंगामा चलता रहा और निगम कमिश्नर ने मामले की कानूनी राय जानने को लेकर निगम के ला ऑफिसर को स्थिति स्पष्ट करने के लिए कहा। ला ऑफिसर किसी काम से बाहर थे। उन्हें फोन कर तुरंत हाजिर होने को कहा गया। ला ऑफिसर ने मीटिंग में मिन्ट्स को लेकर स्थिति स्पष्ट की कि मिन्ट्स को अगली मीटिंग में भी पेश किया जा सकता है। स्थिति स्पष्ट होने के बार कार्यवाही शुरू हुई।
 

Content Writer

Vatika