सोशल मीडिया पर हथियारों की Online तस्करी, लॉरेंस गैंग ऐसे कर रही काला कारोबार

punjabkesari.in Tuesday, Oct 25, 2022 - 12:16 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब में बढ़ रहे गैंगस्टरवाद जहां चिंता का विषय बने हुए है, वहीं अवैध हथियारों की तस्करी का काला कारोबार धड़ल्ले से किया जा रहा है। मूसेवाला की हत्याकांड के मास्टरमाइंड लॉरेंस बिश्नोई की तस्वीर लगाकर एक पेज भी सोपू का सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में है। इस पेज के जरिए सरेआम अवैध हथियारों की ऑनलाइन तस्करी हो रही है। 

दूसरी तरफ बड़ी-बड़ी बातें करने वाला साइबर आई.टी. सैल भी इस को नजरअंदाज करके बैठा है। इस पेज पर अवैध हथियारों के तस्कर सरेआम लिख रहे है," अगर किसी व्यक्ति को हथियार चाहिए तो वह इनबॉक्स में संदेश भेजे। वहां यह भी लिखा जा रहा है जो नौजवान उनके साथ हथियारों की तस्करी का काम करना चाहते हैं, वह भी मैसेज कर सकते है।"  

बता दें कि लॉरेंस गैंग के गुर्गे सोनू कानपूर अवैध हथियारों की तस्करी में पूरा सरर्गम चल रहा है। बदमाश लगातार सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर रहे है कि हथियारों की डिलीवरी लेने के लिए उसके साथ कोई भी संपर्क कर सकता हैं। इतना ही नहीं गैंगस्टरों ने सरेआम व्हाट्सएप नंबर भी जारी किए है। इसी तरह सरेआम पोस्ट डालकर हथियारों की तस्करी  के लिए नौजवानों को उकसाने की कोशिश करना चिंता का विषय तो है ही, इसके साथ ही यह सुरक्षा एजैंसियों के लिए भी बड़ी चुनौती है। साथ ही सोनू कानपूर ने सोशल मीडिया पर लिखा," जो मुझे जानते हैं उन्हें और जो नहीं जानते उन्हें मैं बताया चाहता हूं कि कई दिनों से मुझे कॉल आ रही है कि आप लोगों से फ्राड कर रहे है। मेरा एक नंबर है जो व्हाट्सएप पर ही चलता है। जिस पर मेरे साथ संपर्क किया जा सकता है।" 

Content Writer

Vatika