बड़ा खुलासा, पंजाब को दहलाने के लिए 'आतंकियों' ने यहां छिपाए थे हैंड ग्रेनेड व हथियार, बरामद

punjabkesari.in Wednesday, Aug 18, 2021 - 10:44 AM (IST)

चंडीगढ़/अमृतसर (रमनजीत): आतंकी संगठन से जुड़े 2 संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी के 2 दिन बाद ही पंजाब पुलिस द्वारा मंगलवार को जिला बटाला के गांव सुचेतगढ़ के नजदीक धारीवाल-बटाला रोड पर छिपाए हुए 4 हैंड ग्रेनेड, हथियार की एक और खेप बरामद की है। अमृतसर (ग्रामीण) पुलिस ने रविवार और सोमवार की मध्य रात को 2 व्यक्तियों अमृतपाल सिंह और सेमी को गिरफ्तार किया था और उनके आंतकी संगठन से जुड़े होने का खुलासा हुआ था।

पुलिस के मुताबिक ये दोनों यू.के. आधारित आतंकवादी गिरोह के साथ जुड़े हुए थे और यू.के. में रह रहे आतंकवादी गुरप्रीत सिंह खालसा उर्फ गुरप्रीत के निर्देशों पर काम कर रहे थे।डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने बताया कि आरोपियों के खुलासे के बाद एस.एस.पी. अमृतसर (ग्रामीण) गुलनीत सिंह ने एस.एच.ओ. घरिंडा के नेतृत्व में पुलिस टीम को सोमवार और मंगलवार की मध्य रात को गांव सुचेतगढ़ में तलाशी के लिए भेजा। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम ने वहां से 4 और हैंड ग्रेनेड, 3 पिस्तौल (9 एम.एम.), 6 मैगजीन और 30 कारतूस बरामद किए हैं।

डी.जी.पी. ने कहा कि प्राथमिक जांच से पता चला है कि बरामद किए हथियार और गोला-बारूद का प्रयोग पंजाब में शांति और भाईचारक सांझ को भंग करने और दहशत का माहौल पैदा करने के लिए किया जाना था। डी.जी.पी. ने कहा कि इस कार्रवाई के बाद एफ.आई.आर. में गैर-कानूनी गतिविधियां (रोकथाम) एक्ट की धाराओं 13, 16, 18, 20 भी शामिल कर ली गई हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News